Move to Jagran APP

ऊहापोह में जिम्मेदार, काशी में रात्रि भ्रमण करेंगे पीएम, पुलिस की बढ़ी बेचैनी

अफसरों के मुताबिक 17 सितंबर को रात्रि में ही प्रधानमंत्री का शहर भ्रमण का कार्यक्रम है और उसी दिन 36 घंटे के जुलूस को लेकर अफसरों में बेहद बेचैनी दिख रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 11:50 AM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 11:50 AM (IST)
ऊहापोह में जिम्मेदार, काशी में रात्रि भ्रमण करेंगे पीएम, पुलिस की बढ़ी बेचैनी
ऊहापोह में जिम्मेदार, काशी में रात्रि भ्रमण करेंगे पीएम, पुलिस की बढ़ी बेचैनी

वाराणसी । पीएम अपने इस बार के दौरे में भी काशी की सड़कों पर उतरेंगे। अघोषित रोड शो के रूप में वे शहर की बदलती सूरत को अपनी आंखों से देखेंगे। उधर, पीएम के काशी भ्रमण के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने तैयारियां शुरू जरूर कर दी हैं मगर इस बार सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बेहद चिंता जताई जा रही है। अफसरों के मुताबिक 17 सितंबर को रात्रि में ही पीएम का शहर भ्रमण का कार्यक्रम है और उसी दिन चौक से निकलने वाली 36 घंटे की जुलूस को लेकर पुलिस प्रशासन के अफसरों में बेहद बेचैनी दिख रही है।

loksabha election banner

सूत्रों का कहना है कि पीएम के कार्यक्रम में लगभग 11 से 12 हजार जवानों की तैनाती अनिवार्य होगा। उसी दिन सूबे में मुहर्रम का जुलूस भी निकलता है। ऐसे में बनारस में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती तो हो जाएगी मगर सूबे के अन्य जिलों के लिए कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखना किसी चुनौती से कम नहीं होगा। ऐसा माना जा रहा है कि प्रशासनिक अफसर पीएमओ से अनुरोध जरूर किए हैं कि पीएम रात्रि भ्रमण पर न निकलें मगर लोकसभा चुनाव नजदीक होने के चलते पीएम माहौल बनाने का कोई मौका भी नहीं छोडऩा चाहते। ऐसे में पीएम का इस बार का बनारस दौरा पुलिस, प्रशासन व खुफिया एजेंसियों के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण होगा।

बीएचयू पहुंचे अफसर 

उधर, पीएम के बीएचयू में संभावित कार्यक्रम को लेकर आला अफसरों ने गुरुवार की रात परिसर का जायजा लिया। टीम ने हेलीपैड, एम्फीथिएटर मैदान संग वैकल्पिक मार्ग को भी देखा और तैयारियों को अंतिम रूप देने को मातहतों को निर्देश दिया।

परिसर में अब भी इतनी फोर्स 

उधर, बीएचयू का माहौल शांत होने के बावजूद एहतियात के तौर पर अब भी चार एसओ, एक कंपनी पीएसी, दो क्यूआरटी व तीन एक्सट्रा मोबाइल कंपनी की तैनाती है। जरूरत पडऩे पर अतिरिक्त फोर्स को रिजर्व रखा गया है।

जुलूस से चुनौती

1- 17 सितंबर को 36 घंटे का जुलूस चौक से निकलेगा

2- दशाश्वमेध, आदमपुर व जैतपुरा से एक-एक जुलूस

3- भेलूपुर क्षेत्र से तीन जुलूस निकलेगा

18 के निकलेगी जुलूस

1-आदमपुर से तीन जुलूस

2-दशाश्वमेध से एक 

3-सारनाथ से एक

4-जैतपुरा से दो 

5-भेलूपुर से चार 

लोगों का होने लगा वेरीफिकेशन

उधर, पीएम के संभावित कार्यक्रम स्थलों के आसपास लोगों के मकानों व किराएदारों का वेरीफिकेशन शुरू हा गया है। गुरुवार की रात पुलिस व एलआइयू पहुंची व कई लोगों की जांच पड़ताल की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.