Move to Jagran APP

सितंबर माह में एक बार फ‍िर अपने संसदीय क्षेत्र बनारस आ रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Varanasi news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फ‍िर सितंबर माह में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आ रहे हैं। उम्मीद है कि अपने जन्मदिन को देखते हुए 17 या 18 सितंबर को उनका वाराणसी आगमन हो।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 11:52 AM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 04:16 PM (IST)
सितंबर माह में एक बार फ‍िर अपने संसदीय क्षेत्र बनारस आ रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Varanasi news
सितंबर माह में एक बार फ‍िर अपने संसदीय क्षेत्र बनारस आ रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फ‍िर सितंबर माह में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आ रहे हैं। उम्मीद है कि अपने जन्मदिन को देखते हुए 17 या 18 सितंबर को उनका वाराणसी आगमन हो। वहीं महकमे में इस आशय की जानकारी के बाद लंबित योजनाओं को पूरा करने और उदघाटन व लोकार्पण वाली योजनाओं की फाइलें भी पलटी जाने लगी हैं। विभागीय तैयारियों के बीच पीएम की प्राथमिकता वाली योजनाओं की जमीनी पड़ताल भी शुरू हो चुकी है।

loksabha election banner

वहीं पीएम के आगमन को देखते हुए नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव मनोज कुमार दो सितंबर को दो दिवसीय दौरे पर बनारस भी आ रहे हैं। पहले दिन विभिन्न विभागों के साथ बैठक होगी जिसमें विकास योजनाओं के साथ ही कचरा प्रबंधन को लेकर मंथन होगा। दूसरे दिन क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं को लेकर निरीक्षण किया जाएगा। नगर निगम प्रशासन ने दो योजनाओं की तैयारी की है।

पहली योजना शहर के गोदौलिया क्षेत्र में बन रही मल्टी स्टोरी पार्किंग की है जिसका शिलान्यास पीएम के हाथ से कराने की तैयारी है। यह मल्टी स्टोरी पार्किंग शहर की पहली योजना है। इसके अलावा छितौनी कोट गांव में बने कान्हा उपवन के लोकार्पण की है। वहीं दूसरी अन्‍य योजनाओं के लिए भी प्रशासन अब लिस्‍ट तैयार करने में जुट गया है। वहीं पीएम के आगमन से पूर्व एसपीजी टीम भी कार्यक्रम को अंतिम रूप दिए जाने के बाद सुरक्षा जांच के लिए बनारस में होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.