वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फ‍िर सितंबर माह में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आ रहे हैं। उम्मीद है कि अपने जन्मदिन को देखते हुए 17 या 18 सितंबर को उनका वाराणसी आगमन हो। वहीं महकमे में इस आशय की जानकारी के बाद लंबित योजनाओं को पूरा करने और उदघाटन व लोकार्पण वाली योजनाओं की फाइलें भी पलटी जाने लगी हैं। विभागीय तैयारियों के बीच पीएम की प्राथमिकता वाली योजनाओं की जमीनी पड़ताल भी शुरू हो चुकी है।

वहीं पीएम के आगमन को देखते हुए नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव मनोज कुमार दो सितंबर को दो दिवसीय दौरे पर बनारस भी आ रहे हैं। पहले दिन विभिन्न विभागों के साथ बैठक होगी जिसमें विकास योजनाओं के साथ ही कचरा प्रबंधन को लेकर मंथन होगा। दूसरे दिन क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं को लेकर निरीक्षण किया जाएगा। नगर निगम प्रशासन ने दो योजनाओं की तैयारी की है।

पहली योजना शहर के गोदौलिया क्षेत्र में बन रही मल्टी स्टोरी पार्किंग की है जिसका शिलान्यास पीएम के हाथ से कराने की तैयारी है। यह मल्टी स्टोरी पार्किंग शहर की पहली योजना है। इसके अलावा छितौनी कोट गांव में बने कान्हा उपवन के लोकार्पण की है। वहीं दूसरी अन्‍य योजनाओं के लिए भी प्रशासन अब लिस्‍ट तैयार करने में जुट गया है। वहीं पीएम के आगमन से पूर्व एसपीजी टीम भी कार्यक्रम को अंतिम रूप दिए जाने के बाद सुरक्षा जांच के लिए बनारस में होगी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस