Move to Jagran APP

छह जुलाई को काशी आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी, आनंद कानन को फिर करेंगे साकार Varanasi news

बनारस में कभी इतनी अधिक हरियाली थी कि इसे आनंद कानन कहा जाता था। उसी आनंद कानन को फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साकार करने जा रहे हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 10:01 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 12:45 PM (IST)
छह जुलाई को काशी आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी, आनंद कानन को फिर करेंगे साकार Varanasi news
छह जुलाई को काशी आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी, आनंद कानन को फिर करेंगे साकार Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। बनारस में कभी इतनी अधिक हरियाली थी कि इसे आनंद कानन कहा जाता था। उसी आनंद कानन को फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साकार करने जा रहे हैं। पीएम छह जुलाई को काशी आ रहे हैं। उसी दिन देश में भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत वे अपने संसदीय क्षेत्र से करेंगे। साथ ही वाराणसी लोक सभा क्षेत्र में 27 लाख पौधरोपण के अभियान की शुरुआत करेंगे। 

prime article banner

व्यापक तौर पर पौधरोपण के लिए पौराणिक पंचकोसी यात्रा के मार्ग को चुना गया है। छह जुलाई को पीएम इस मार्ग पर पौधरोपण अभियान की शुरुआत करेंगे जो 30 सितंबर तक चलेगा। प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर सदस्यता और पौधरोपण अभियान को लेकर भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय में प्रदेश के सह प्रभारी सुनील ओझा की अध्यक्षता में बैठक की गई। दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे हैं। इससे पूर्व 27 मई को बनारस आए थे और ऐतिहासिक जीत के लिए काशी की जनता और कार्यकर्ताओं के प्रति आभार जताया था। 

पीएम नरेंद्र मोदी काशी को सौगात देने के लिए अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार आ रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी यहां पर लंबित योजनाओं की जानकारी भी लेंगे। उम्‍मीद है उनके दौरे से पूर्व सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी पीएम नरेंद्र मोदी के पूर्व दौरा कर योजनाओं की जमीनी पड़ताल भी कर सकते हैं। वहीं पीएम की प्राथमिकता वाली योजनाओं काे धरातल देने के लिए अधिकारी भी सक्रिय हो गए हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK