Move to Jagran APP

PM Modi In Varanasi: काशी से आज BJP के मिशन-2024 का विधिवत आगाज करेंगे पीएम मोदी, भाजपा ने बनाई चुनावी रणनीत‍ि

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रण तैयार है। पीएम मोदी आज काशी से इसका व‍िध‍िवत आगाज करेंगे। भाजपा ने पीएम मोदी के वाराणसी आगमन से पहले ही पूरी चुनावी प्‍लान‍िंग कर ली थी। इस दौरान कार्यकर्ता सड़क पर पीएम का स्वागत करेंगे और जनसभा में भागीदारी करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Fri, 24 Mar 2023 08:06 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 08:57 AM (IST)
PM Modi In Varanasi: काशी से आज BJP के मिशन-2024 का विधिवत आगाज करेंगे पीएम मोदी, भाजपा ने बनाई चुनावी रणनीत‍ि
PM Modi In Varanasi: लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज करेंगे पीएम मोदी

वाराणसी, [अशोक सिंह]। भाजपा शीर्ष नेतृत्व लोकसभा चुनाव 2024 के मूड में आ गया है। गृहमंत्री अमित शाह गुजरात में तो पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा दक्षिण में सक्रिय दिख रहे हैं। वैसे सीधे तौर पर जनता के बीच जाने की शुरुआत होनी अभी बाकी है। इस सब के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 मार्च को काशी आ रहे हैं।

loksabha election banner

आज भाजपा विधिवत फूंकने जा रही चुनावी बिगुल

इस बार उनके स्वागत से लेकर जनता को सभा में लाने की योजना आभास करा रही है कि भाजपा 24 मार्च से विधिवत चुनावी बिगुल फूंकने जा रही है। हालांकि प्रधानमंत्री हर तीन-चार महीने पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आते हैं और हजार-दो हजार करोड़ की सौगात दे जाते हैं। इसके बावजूद वह इस बार जिस ढंग से अपने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे और पार्टी लोगों को उनके स्वागत के लिए लाने का इंतजाम कर रही है उससे उसमें साफ चुनावी मूड दिख रहा है।

फूलों की वर्षा, ढोल-नगाड़े से होगा पीएम मोदी का स्‍वागत

प्रधानमंत्री पुलिस लाइन में हेलीकाप्टर से उतर कर सिगरा स्थित रुद्राक्ष सेंटर जाएंगे। इस छोटी दूरी के मार्ग में मंत्री और जनप्रतिनिधि सात स्थानों पर जोरदार स्वागत करेंगे। पूरे रास्ते में उन पर फूलों की वर्षा, ढोल-नगाड़े से स्वागत किया जाएगा। ये सब उसी तरह से है जैसे प्रधानमंत्री का 2014 लोकसभा चुनाव में मलदहिया से चलकर नामांकन करने कलेक्ट्रेट पहुंचना, 2019 चुनाव में लंका से दशाश्वमेध व 2022 के विधानसभा चुनाव में कैंट और दक्षिणी क्षेत्र में रोडशो रहा। पार्टी का लक्ष्य सभी 100 वार्डों से 400-400 लोगों व ग्रामीण क्षेत्र की विधानसभा से चार-चार हजार लोगों को लाने की है। इस सभी कार्य में न केवल पार्टी बल्कि जनपद के तीन मंत्री भी पूरी शिद्दत से जुटे हैं।

मोर्चे निकाल रहे बाइक जुलूस

मोदी की सभा के लिए जनजागरण के लिए पार्टी ने सभी मोर्चों को बाइक जुलूस निकालने के लिए कहा गया है। इसी क्रम में पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक, किसान, युवा आदि मोर्चा ने पूरे जनपद में बाइक रैली निकाली। इसमें आयुष मंत्री डा. दयाशंकर मिश्र दयालु तक भी शामिल हुए। इतना ही नहीं महिला मोर्चा जुलूस के साथ लोगों से घर-घर मिलकर आमंत्रित कर रही है। यह सब चुनावी कार्यक्रमों की तर्ज पर किया जा रहा है।

पीएम के काफिले में नहीं होगा कोई मंत्री और व‍िधायक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के भारतीय जनता पार्टी ने तैयारी पूरी कर ली है। अपने सांसद प्रधानमंत्री मोदी का भाजपा ने काशी की गरिमा के अनुरूप स्वागत करने की तैयारी की है। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने गुरुवार को जनसभा स्थल पर तैयारी को अंतिम रूप दे दिया। बताया कि कोई भी मंत्री या विधायक प्रधानमंत्री के काफिले में नहीं होगा। सभी निर्धारित चौराहों कार्यकर्ताओं के साथ स्वागत का नेतृत्व करेंगे। रास्ते में शंख, ढोल, नगाड़े, गुलाब की पंखुड़ी से स्वागत किया जाएगा।

उधर, पार्टी पदाधिकारियों ने जनसभा स्थल पहुंचकर सभी को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी। इसमें विद्यासागर राय, हंसराज विश्वकर्मा, सुशील त्रिपाठी, नवरतन राठी, संतोष सोलापुरकर, जेपी सिंह, जगदीश त्रिपाठी, श्रीनिकेतन मिश्र, वैभव कपूर, जयनाथ मिश्र आदि शामिल रहे।

रोपवे माडल बना आकर्षण का केंद्र

प्रधानमंत्री के सामने सभा स्थल पर कैंट से गोदौलिया तक 644.49 करोड़ की लागत से बनने वाले रोपवे का माडल पेश किया जाएगा। इसके गुरुवार को सभा स्थल पर पहुंचने पर लोग देखने के लिए उमड़ पड़े। इसमें कैंट स्टेशन को बड़े रूप में और विद्यापीठ, रथयात्रा स्टेशन आदि को छोटे रूप में दर्शाया गया है। बरसात का नहीं हो प्रभावसभा स्थल पर बरसात का प्रभाव नहीं होगा। पहले तो वाटर प्रूफ तीन हैंगर लगाए गए हैं। बीच में आने-जाने के पैसेज को जमीन से छह इंच किया गया है। बाहर का पानी आने से रोकने की व्यवस्था की गई है। साथ लोगों की सुविधा के लिए छह बड़ी स्क्रीन लगाई गई है। लोगों को अलग अलग ब्लाक में बैठने की व्यवस्था की गई है।

अलग-अलग कक्ष में खिलाड़‍ियों, चेक व दृष्टि लाभार्थियों से मिलेंगे पीएम

सभा स्थल पर प्रधानमंत्री खेलो बनारस, स्वस्थ दृष्टि व बैंक ऋण के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। इसके लिए मंच के बगल में तीन कक्ष बनाए गए हैं। इसमें तीनों समूह को अगल-अलग बैठाया जाएगा। मोदी बारी-बारी से एक-एक कक्ष में जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.