Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री के ट्वीट पर जरूर करें री-ट्वीट, वाराणसी में भाजपा आइटी सेल की बैठक में बोले राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बनारस प्रवास के दूसरे दिन सोमवार को पड़ाव स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन वाराणसी में भाजपा आइटी सेल के कार्यकर्ताओं को गुरु मंत्र दिया। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृहमंत्री के ट्वीट को ध्यान से पढ़ें और उस पर री-ट्वीट जरूर करें।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 07:17 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 07:17 PM (IST)
प्रधानमंत्री के ट्वीट पर जरूर करें री-ट्वीट, वाराणसी में भाजपा आइटी सेल की बैठक में बोले राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
वाराणसी,पड़ाव स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन में आयोजित बैठक को संबोधित करते भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा।

वाराणसी, जेएनएन। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बनारस प्रवास के दूसरे दिन सोमवार को पड़ाव स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन में भाजपा आइटी सेल के कार्यकर्ताओं को गुरु मंत्र दिया। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के ट्वीट को ध्यान से पढ़ें और उस पर री-ट्वीट जरूर करें। इससे उनकी बातें ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचेगी। पोस्ट में संयमित भाषा रखें लेकिन विपक्षी पर व्यंग के तीर छोडऩे से न चूकें। वाद-विवाद में राष्ट्र, जवान, किसान, युवा के विषय प्रमुखता से रखें। ध्यान रहे कि आपकी विचारधारा का मूल तत्व विकास कार्य व संगठन के सिद्धांत हो। सिर्फ सत्ता के लिए नहीं बल्कि राष्ट्र व समाज के लिए पोस्ट करें।

loksabha election banner

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि चीन से सटी सीमा पर सामरिक दृष्टिकोण से हो रहे ढांचागत निर्माण को पोस्ट में शामिल करें। यह भी पोस्ट करें कि सर्द मौसम में चीन सीमा के गलवान घाटी में मुस्तैद खड़े उत्तर प्रदेश के जवान किस तरह से बहादुरी के साथ देश की रक्षा कर रहे हैं। सिर्फ जय श्रीराम के नारे का पोस्ट करना उचित नहीं है। हम श्रीराम के नारे को पोस्ट जरूर करेंगे लेकिन इससे पहले एक बौद्धिक विचार रखेंगे। अंत में जय श्रीराम लिखेंगे। वामपंथी विचारधारा वाले कई बार इंटरनेट मीडिया में वाद-विवाद के दौरान डायवर्ट करते हैं जिससे बचना होगा। इसमें फंसने की जरूरत नहीं है। इसकी बताए आप लाल किले जैसी घटनाओं को पोस्ट कर अपना राष्ट्रहित मत रखें जिसके बाद राष्ट्रीय विषय पर चर्चा होने लगेगी।

व्यक्तित्व देख करें वाद-विवाद

इंटरनेट मीडिया पर सामने वाले के व्यक्तित्व को ध्यान में रखते हुए वाद-विवाद करें। इसके लिए मन को शांत रखना होगा। ज्यादा पोस्ट न करें। बेहतरीन कंटेंट्स के साथ एक मजबूत पोस्ट करें जिसकी जमकर चर्चा हो। विपक्षी पर जब कटाक्ष करें तो भाषा व्यंगात्मक हो जो विरोधी को चुभे। ध्यान रखें कि व्यंग हल्का न हो। लेखन स्टाइल सटायर हो लेकिन कंटेंट्स उच्च कोटि का रहे।

भइया जतरा खराब मत करा

देसी में एक कहावत है कि 'भइया जतरा (यात्रा) खराब मत करा। ऐसी ही इंटरनेट मीडिया की यात्रा है। हमें दिल्ली तक जाना है, इसलिए मुगलसराय में झगड़ा कर यात्रा खराब नहीं करना है यानि बड़ी राजनीति करनी है तो छोटे दलों व नेताओं से उलझने की जरूरत नहीं है। इसके लिए अपनी साधना पर ज्यादा जोर देना होगा। विपक्षी दलों की चालाकी को पढऩा व समझना है और उसे अपने तर्कों से व्यर्थ कर देना होगा।

ऐसे करें एक अंतराल पर पोस्ट

हर बुथ कार्यकर्ता दो सौ लोगों को जोड़कर वाट्सएप ग्रुप बनाएं। इसमें जिला इकाई के पदाधिकारियों के साथ ही क्षेत्र के सांसद, विधायक व अन्य जनप्रतिनिधियों को भी जोड़ें। हर दो दिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संबंधित पोस्ट करें। ऐसे ही तीन दिन पर राष्ट्रीय अध्यक्ष, चार दिनों पर गृह व रक्षा मंत्री, सप्ताह में एक दिन स्थानीय मंत्री, सांसद, विधायक समेत अन्य जनप्रतिनिधियों से जुड़े कार्यों को पोस्ट करें। 15 दिन पर स्थानीय संगठन से जुड़े कार्यक्रम, संवाद, बैठक आदि की जानकारी दें। ऐसे ही पन्ना प्रमुख को भी वाट्सएप ग्रुप बनाना होगा जिसमें वे अपने 30 वोटरों को शामिल करेंगे।

मंत्री व विधायक को बताएं समस्या

विकास कार्यों को तरजीह देनी है। इलाके में बनी बेहतरीन रोड, भवन, पार्क आदि की जानकारी शेयर करें। यदि कोई सड़क नहीं बनी है या जनसमस्या है तो उसे मंत्री या विधायक को फोन कर बताएं। ध्यान रखें, इसे इंटरनेट मीडिया पर कतई पोस्ट नहीं करना है। आम जनता की ओर से भेजे गए अच्छे पोस्ट पर नजर रखें। जो हमारी विचारधारा से मिलती है, आगे बढ़ाएं।

विपक्षी कर रहे भाजपा आइटी सेल का अनुसरण

भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्रतदेव सिंह ने कहा कि आइटी विभाग भाजपा का अभिन्न अंग है। भाजपा आईटी एवं इंटरनेट मीडिया विभाग के तकनीकी कार्यों का अनुसरण अन्य राजनैतिक दल भी कर रहे हैं। कहा कि जो जिले व प्रदेश के पदाधिकारी थे वह अब मंडल की जिम्मेदारी भी संभालने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि अंधेरा छटेगा और कमल खिलेगा। वर्तमान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कमल खिला है। प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल, प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह, काशी क्षेत्र प्रभारी सुब्रत पाठक ने भी संबोधित किया। स्वागत क्षेत्रीय अध्यक्ष महेशचंद श्रीवास्तव व  संचालन आइटी विभाग के क्षेत्रीय संयोजक शशि कुमार ने किया। कार्यक्रम में विजय गुप्ता, अरविंद पांडेय, कुशाग्र श्रीवास्तव, देवेश पांडेय, संतोष सोलापुरकर आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.