Move to Jagran APP

खाड़ी देश से प्रवासी भारतीयों को लेकर आएगा विमान, 17 को वाराणसी एयरपोर्ट पर होगी लैंडिंग

खाड़ी देशों में फंसे प्रवासी भारतीयों को लेकर शुक्रवार को विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 05:42 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 05:42 PM (IST)
खाड़ी देश से प्रवासी भारतीयों को लेकर आएगा विमान, 17 को वाराणसी एयरपोर्ट पर होगी लैंडिंग
खाड़ी देश से प्रवासी भारतीयों को लेकर आएगा विमान, 17 को वाराणसी एयरपोर्ट पर होगी लैंडिंग

वाराणसी, जेएनएन। खाड़ी देशों में फंसे प्रवासी भारतीयों को लेकर शुक्रवार को विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जारी शेड्यूल के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान आइएक्स-1116 शुक्रवार को दोपहर दो बजे शारजाह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरेगा जो शाम 7.30 बजे लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेगा। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते अंतरराष्ट्रीय विमान बंद हैं जिसके चलते विदेश में फंसे लोगों को वंदे भारत मिशन के तहत वतन लाया जा रहा है। इसके पहले भी यूएई, लंदन सहित अन्य देशों से प्रवासी भारतीयों को बनारस लाया गया।

loksabha election banner

यूएई जाने वालों को अब भारत में नहीं कराना होगा कोविड टेस्ट

भारत में फंसे संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के लोगों को वापस भेजने के लिए विमान सेवा रविवार से प्रारंभ की जा चुकी है। विमान से जाने वाले यात्रियों को कोविड-19 टेस्ट कराना जरूरी बताया गया था लेकिन, अब यूएई द्वारा ऐसी बाध्यता खत्म कर दी गई है। स्पाइसजेट एयरलाइंस के यूपी सेल्स हेड राहुल सिंह ने बताया कि यूएई सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार अब भारत से जाने वाले यात्री बिना कोविड टेस्ट के यूएई जा सकेंगे। यूएई के रास अल खैमाह एयरपोर्ट पर उतरते ही वहां की सरकार द्वारा मुफ्त में कोविड 19 की जांच जाएगी। यह बाध्यता खत्म हो जाने के बाद यूएई जाने वाले लोगों को काफी आसानी होगी। मालूम हो कि 12 जुलाई से 26 जुलाई तक दिल्ली, केरल और मुंबई हवाईअड्डों से यूएई के बीच विमान सेवा संचालित की जा रही हैं। इन विमानों के माध्यम से जिनके पास यूएई का आवासीय वीजा है वे यूएई जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.