Move to Jagran APP

सिगरा-महमूरगंज मार्ग पर पाइपलाइन कार्य तीन दिन में हो पूरा, जल निगम के अभियंता को कमिश्नर ने दी हिदायत

अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि सिगरा-महमूरगंज मार्ग पर पाइपलाइन का कार्य हर हाल में तीन दिनों में पूरा किया जाए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 03:30 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 03:30 PM (IST)
सिगरा-महमूरगंज मार्ग पर पाइपलाइन कार्य तीन दिन में हो पूरा, जल निगम के अभियंता को कमिश्नर ने दी हिदायत
सिगरा-महमूरगंज मार्ग पर पाइपलाइन कार्य तीन दिन में हो पूरा, जल निगम के अभियंता को कमिश्नर ने दी हिदायत

वाराणसी, जेएनएन। पानी, सड़क, बिजली, टेलीफोन से संबंधित विभागों में कोई समन्वय नहीं रहता है। सड़क बनते ही खोद देने या बनाने से पहले खोदने वालों से सम्पर्क नहीं करना शहर में आम बात है। इसी का परिणाम है कि दर्जनों सड़कें बनने के बाद भी चलने लायक नहीं हैं। इन विभागों में समन्वय स्थापित कराने के लिए सिगरा-महमूरगंज मार्ग पर कमिश्नर दीपक अग्रवाल और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा की तरफ से प्रयास हुआ। अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि सिगरा-महमूरगंज मार्ग पर पाइपलाइन का कार्य हर हाल में तीन दिनों में पूरा किया जाए।

loksabha election banner

विधायक सौरभ श्रीवास्तव के साथ कमिश्नर, जिलाधिकारी, महाप्रबंधक जलकल नीरज गौड़, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण एसके अग्रवाल, गंगा प्रदूषण के परियोजना प्रबंधक एसके बर्मन, एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह के साथ सिगरा पहुंचे। सभी ने सिगरा-महमूरगंजमार्ग तथा महमूरगंज-रथयात्रा मार्ग का पैदल निरीक्षण किया। सड़क निर्माण कार्य में आ रही बाधाओं को विभागीय अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कराकर मौके पर ही दूर कराया। गंगा प्रदूषण के अधिशासी अभियंता को कार्य में लापरवाही पर कमिश्नर ने मौके पर ही जमकर फटकार लगाई। जिलाधिकारी ने सीवर लाइन के लीकेज से क्षतिग्रस्त प्रत्येक स्थल पर सड़कों के गड्ढे और बहते सीवर की मरम्मत का कार्य शुरू कराने के कड़े निर्देश दिए। मरम्मत के दौरान ट्रैफिक नियंत्रण और डायवर्जन के लिए एसपी ट्रैफिक को जिलाधिकारी ने निर्देशित किया। क्षेत्रीय पार्षदों ने भी रोष व्यक्त किया कि निर्माण कार्य में लापरवाही की वजह से हम नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं।

 कमिश्नर ने निर्माण एजेंसियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि समय में कार्य पूरा करें। उसके बाद ट्रैफिक डायवर्जन कर रथयात्रा-महमूरगंज रोड पर मरम्मत व सुधार कार्य किया जाएगा। नगर निगम और लोक निर्माण विभाग को सड़क के दोनों ओर की नाली सफाई व निर्माण के निर्देश दिए गए। जगह-जगह नाले खुले छोड़ दिए गए हैं तथा क्षतिग्रस्त हैं। उनकी सफाई और मरम्मत कराने का निर्देश दिया गया। महमूरगंज-सिगरा व रथयात्रा-महमूरगंज मार्गों पर पेयजल पाइप लाइन भी क्षतिग्रस्त पाई गई। उसे महाप्रबंधक जलकल को भी निर्धारित अवधि में मरम्मत कराने का निर्देश दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.