जागरण संवाददाता, वाराणसी : स्वच्छता अग्रदूत के रूप में काशी विद्यापीठ ब्लाक के प्राइमरी स्कूल मंड़ुआडीह की कक्षा चार की बच्ची जाह्नवी पटेल व देहली विनायक कंपोजिट विद्यालय की कक्षा सात की अंशिका को मुंबई स्थित यशराज स्टूडियो में रविवार को डिटाल के ब्रांड अंबेस्डर अमिताभ बच्चन ने सम्मानित किया तो उनकी खुशी का ठिकाना न रहा।

डिटाल स्वस्थ इंडिया की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में अमिताभ ने जाह्नवी को 50 हजार तो अंशिका को 15 हजार का चेक सौंपा। जावेद जाफरी ने साथ में गए अन्य बच्चों को स्वच्छता पर आधारित चाचा चौधरी, डिटाल सुपर हीरो, शक्तिमान सहित कई पात्रों के स्वर में कामिक सुनाया। अन्य बच्चों में शिवम, फलकनाज, सुहैल, अंशिका पांडेय, श्रेया सोनी रही। डायट प्राचार्य उमेश शुक्ला के नेतृत्व में गई टीम में मड़ुआडीह स्कूल की प्रधानाध्यापिका सरिता राय, गंगापुर कंपोजिट विद्यालय की शिक्षिका तुबा असीम भी रहीं।

जुड़ी रहेंगी यह यादें

इस दौरान अमिताभ, जावेद जाफरी के अलावा, सोनू सूद सहित तमाम फिल्मी कलाकारों से मिलकर बच्चे गदगद रहे। यशराज स्टूडियों में लाइव प्रोग्राम में शामिल होना, शूटिंग, सवालों करने के तरीके आदि का जानकारी का अलग अनुभव रहा। पहली बार हवाई यात्रा करने के अनुभव, होटल में रुकना, मुंबई के जुहू, मरीन ड्राइव आदि स्थानों को देखना भी यादगार रहा।

आज होगा सम्मान

सम्मानित होने के बाद बच्चों ने घर पर भी स्वजन से बात की। बच्चों की खुशी से वह भी फूले नहीं समा रहे थे। उधर, सभी बच्चों का सोमवार को बाबतपुर एयरपोर्ट पर बाजे-गाजे के साथ उनके स्वजन, स्कूल के छात्र-शिक्षक व अन्य लोग बाजे-गाजे के साथ स्वागत करेंगे।

इस सम्मान से मेरे सहित स्वजन, इष्ट-मित्र, शिक्षक व रिश्तेदार सबको बहुत खुशी हुई

इस सम्मान से मेरे सहित स्वजन, इष्ट-मित्र, शिक्षक व रिश्तेदार सबको बहुत खुशी हुई। खासकर अमिताभ के हाथों से सम्मान सपने सरीखे है। इन रुपयों को आगे की पढ़ाई में लगाऊंगी।

-जान्हवी।

सपने में भी नहीं सोचा था कि अमिताभ के हाथों मुंबई में सम्मान मिलेगा

सपने में भी नहीं सोचा था कि अमिताभ के हाथों मुंबई में सम्मान मिलेगा। इन यादों को आजीवन संभालकर रखूंगी। यहां आकर बहुत कुछ देखने और समझने को मिला।

-अंशिका।

Edited By: Saurabh Chakravarty

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट