Move to Jagran APP

संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति का बढ़ा कार्यकाल

वाराणसी : कुलाधिपति/राज्यपाल राम नाईक ने संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के वीसी प्रो. यदुनाथ दु

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 May 2018 12:26 PM (IST)Updated: Tue, 01 May 2018 05:29 PM (IST)
संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति का बढ़ा कार्यकाल
संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति का बढ़ा कार्यकाल

वाराणसी : कुलाधिपति/राज्यपाल राम नाईक ने संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के वीसी प्रो. यदुनाथ दुबे का कार्यकाल फिर तीन माह के लिए और बढ़ा दिया है। इससे पूर्व तीन माह का बढ़ा हुआ कार्यकाल मंगलवार को समाप्त हो रहा था।

loksabha election banner

कुलाधिपति की ओर से मंगलवार को जारी आदेश में कहा गया है कि अपरिहार्य कारणों से वर्तमान में नियमित कुलपतियों की नियुक्ति करने में कुछ और समय लगने की संभावना है। इसे देखते हुए तीन माह की अवधि अथवा अग्रिम आदेश तक जो भी पहले हो तक की अवधि के लिए प्रो. दुबे कुलपति पद के दायित्वों का निर्वहन करते रहेंगे। विश्वविद्यालय को राजभवन से तीन माह का कार्यकाल बढऩे का आदेश मंगलवार को सुबह करीब साढ़े दस बजे मिला। इसकी जानकारी होते ही विश्वविद्यालय में खुशी व्याप्त हो गई। विश्वविद्यालय के अधिकारियों, अध्यापकों व कर्मचारियों कुलपति को बधाई दी। आपस में मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

काशी विद्यापीठ : चार मई को

ज्वाइन करेंगे प्रो. टीएन सिंह

उधर राजभवन ने महात्मा गाधी काशी विद्यापीठ के कुलपति पद पर आइआइटी, मुंबई के अर्थ साइंस विभाग के प्रो. टीएन सिंह की नियुक्ति की है। राजभवन में कुलपति पद पर उनकी नियुक्ति 13 अप्रैल को ही कर दी है। हालाकि उन्होंने अब तक कुलपति पद पर कार्यभार ग्रहण नहीं किया है। वहीं कुलपति पद पर डा. पृथ्वीश नाग को भी मिले तीन माह का विस्तार पहली मई को समाप्त हो रहा है। ऐसे में वह किसी वरिष्ठ अध्यापक को कुलपति पद का चार्ज सौंप सकते हैं। कारण कुलपति पद पर प्रो. टीएन सिंह चार मई को ज्वाइन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.