Move to Jagran APP

Varanasi में सीवर ओवरफ्लो और कूड़ा नहीं उठने से हाेने लगी परेशान, कई इलाकों में गंदगी

कोरोना वायरस के संक्रमण रोकने के लिए किए लॉकडाउन में सीवर ओवरफ्लो और कूड़ा उठान की समस्या बढ़ गई है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 03:32 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 03:32 PM (IST)
Varanasi में सीवर ओवरफ्लो और कूड़ा नहीं उठने से हाेने लगी परेशान, कई इलाकों में गंदगी
Varanasi में सीवर ओवरफ्लो और कूड़ा नहीं उठने से हाेने लगी परेशान, कई इलाकों में गंदगी

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण रोकने के लिए किए लॉकडाउन में सीवर ओवरफ्लो और कूड़ा उठान की समस्या बढ़ गई है। खोजवा, महमूरगंज, सिकरौल, नरिया, दशाश्वमेध सहित कई क्षेत्रों में है पिछले तीन चार दिनों से कूड़े का उठान नहीं होने से लोग परेशान है। इसकी बड़ी बजह कूड़ा उठान करने वालों को पास जारी नहीं होना माना जा रहा है। इससे कई कर्मचारी घरों से निकल ही नहीं रहे हैं।

loksabha election banner

लोग घरों में कूड़ा रखकर इंतजार कर रहे हैं लेकिन सफाई कर्मचारी उनके यहां नहीं पहुंच रहे हैं। निगम प्रशासन किसी तरह सड़कों के कूड़ा का उठान तो करवा ले रहा है लेकिन गलियों में लोगों के घरों में कूड़ा पड़ा है। महमूरगंज के वीरेंद्र कुमार का कहना है कि कई दिनों से कूड़ा उठाने वाले का इंतजार कर रहे हैं। नरिया क्षेत्र के सुनीता देवी का कहना है कि उनके यहां भी पिछले एक सप्ताह से कूड़ा वाला नहीं आ रहा है। उधर, सीवर ओवरफ्लो की समस्या भी दिनों दिन गहराती जा रही है। कैवल्यधाम कालोनी में पिछले एक सप्ताह से सीवर ओवरफ्लो करने के कारण लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है। शुक्रवार को दशाश्वमेध क्षेत्र में सीवर ओवरफ्लो की समस्या से परेशान नगर निगम कार्यकारिणी के उपसभापति ने जलकल के अधिकारियों को फोनकर सीवर की सफाई कराई तो लोगों ने राहत की सांस ली। वहां तीन चार दिनों से लोग परेशान हैं। कोतवाली थाना के सामने भी पिछले दस दिनों से सीवर ओवरफ्लो कर रहा है। पांडेयपुर के प्रेमचंद नगर कालोनी में भी पिछले एक सप्ताह से सीवर ओवरफ्लो करने से लोगों के घर के सामने गंदा पानी एकत्रित होने से आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सीवर ओवरफ्लो पर अधिशासी अभियंता से स्पष्टीकरण

नगर आयुक्त गौरांग राठी को निरीक्षण के दौरान शुक्रवार को पुलिस लाइन से मकबूल आलम रोड पर सीवर ओवरफ्लो करता हुआ मिला। इस पर नगर आयुक्त ने जलकल विभाग के अधिशासी अभियंता सिद्धार्थ कुमार एवं अवर अभियंता नीलम यादव का स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश जलकल के महाप्रबंधक नीरज गौड को दिया है। साथ ही समस्या का निस्तारण तीन घंटे में कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने सीवर ओवरफ्लो की समस्या का निस्तारण नहीं कराने वाले अवर अभियंताओं पर कार्रवाई करने का निर्देश भी महाप्रबंधक को दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.