Move to Jagran APP

बीएचयू में शवों को मिलेगा सम्मान, प्रशासन की ओर से दिया जाएगा वाटरप्रूफ कैफीन

वाराणसी के बीएचयू स्थित सर सुंदरलाल अस्पताल में मृत लोगों के शव को सम्मान दिया जाएगा। इसके लिए अस्पताल ने एक अनोखी पहल की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 01:22 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 02:13 PM (IST)
बीएचयू में शवों को  मिलेगा सम्मान, प्रशासन की ओर से दिया जाएगा वाटरप्रूफ कैफीन
बीएचयू में शवों को मिलेगा सम्मान, प्रशासन की ओर से दिया जाएगा वाटरप्रूफ कैफीन

वाराणसी (जेएनएन) : बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में मृत लोगों के शव को भी सम्मान दिया जाएगा। इसके लिए प्रशासन की ओर से कैफीन की व्यवस्था की गई है। अस्पताल से निकलते समय शव के लिए सफेद कपड़े से तैयार कैफीन दिया जाएगा, जो वाटर प्रूफ रहेगा। ताकि परिजनों को कफन खरीदने के लिए परेशान नहीं होना पड़े। ऐसा अक्सर ही होता है कि इलाज के दौरान मौत के बाद परिजन शव लेने के लिए कफन का इंतजाम करने में ही परेशान हो जाते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ऐसी व्यवस्था करने जा रहा है। साथ ही मरीज के प्रवेश व शव को निकालने के लिए अलग-अलग द्वार भी बनाए जाएंगे। इसके साथ ही अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक से मिलने आए आगंतुकों को स्वस्थ रहने का संदेश भी मिलेगा।

loksabha election banner

सर सुंदरलाल चिकित्सालय के एमएस डा.वीएन मिश्र ने मंगलवार को बताया कि यह संदेश एमएस से मिलने वाली पर्ची पर रहेगा। हर आगंतुक को प्रिंटेड पर्ची पर नाम, पता व मोबाइल नंबर लिखना होगा। पर्ची पर स्वास्थ्य, स्वच्छता के संदेश के साथ ही साथ निरोग रहने के स्लोगन भी लिखे रहेंगे। डा.वीएन मिश्रा ने बताया कि इस सुविधा से मरीजों के परिजनों को बहुत लाभ और राहत मिलेगी। स्वच्छता रहेगी तो व्यक्ति स्वस्थ रहेगा इसलिए इसके लिए जन जन को जागरुक होना पड़ेगा। इन स्लोगन के जरिए हम लोगों का आत्मविश्वास बढ़ाएंगे और उन्हें स्वस्थ रहने के गुण सिखाएंगे। कुल मिलाकर इस पहल से जनता को लाभ मिलेगा। इस मौके प्रो. आनंद चौधरी, प्रो. केके गुप्ता, डीएमएस डा.आनंद श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.