वाराणसी, जेएनएन। योगी सरकार से एक हजार रुपए भत्ता और निःशुल्क अनाज की घोषणा पर पथ विक्रेताओं ने आभार जताया। मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने सरकार की योजनाओं पर प्रकाश डाला। मौका था इंगलिशिया लाइन स्थित जवाहरलाल नेहरू मार्केट में आयोजित चिकित्सकीय सलाह एवं नि:शुल्क दवा वितरण शिविर का।

मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित उत्तर प्रदेश सरकार धर्मार्थ पर्यटन सांस्कृतिक मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने कहा कि कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी में जिस प्रकार शहरी पथ विक्रेताओं ने सेवा प्रदाता का कार्य किया है वो अद्भुत है। बिना किसी डर,भय के वर्तमान सरकार द्वारा नियम बद्ध तरीके से अपनी जान जोखिम में डालकर प्रतिदिन दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति शहरी स्ट्रीट वेंडर ने की है।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इन सभी प्रमुख बातें को प्रमुखता से ध्यान में रखते हुए विशेष कोविड-19 संबंधित प्राथमिक लक्षण दिखने पर चिकित्सकीय सलाह एवं निशुल्क दवा वितरण किया जा रहा है और शहर भर के स्ट्रीट फूड वेंडर, नाई व अन्य प्रकार के सभी पथ विक्रेताओं के परिवार का ध्यान रखते हुए 5 किलो अनाज व 1000 रुपये की व्यवस्था उनके खाते में जल्द से जल्द भेजी जाएगी। फेरी पटरी ठेला व्यवसायी समिति सचिव अभिषेक निगम ने कहा कि जिस प्रकार सरकार द्वारा पथ विक्रेताओं का प्राथमिकता से स्वयं से पूरा ख्याल किया जा रहा है वह अति सराहनीय है व मंत्री जी की मांग की जैसे ही स्थिति सामान्य हो जाए जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रकार के वेंडरों को अपना अपना कारोबार करने की अनुमति प्रदान की जाए।

शिविर में मुख्य रूप से फेरी पटरी ठेला व्यवसायी समिति के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद सिंह (महादेव),प्रकाश कुमार श्रीवास्तव,शैलेंद्र श्रीवास्तव,रामचंद्र प्रजापति,सुरेंद्र यादव जी, रामचंद्र प्रजापति,विजय यादव,गुड्डू राजभर,दीपक सोनकर,हैदर अली,नूर मोहम्मद,राजेंद्र कुमार,रवि कुमार,दिनानाथ पाल,लक्ष्मण केशरी,अन्नू गुप्ता,शीला देवी,गीता देवी,पार्वती देवी आदि सैकड़ों लोग उपस्थित थे।