Move to Jagran APP

भदोही में पंचायत चुनाव परिणाम : बंजारी में बहू के हाथ गांव की कमान, बच्चन बीडीसी निर्वाचित

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत एक प्रधान और एक बीडीसी सहित 187 ग्राम पंचायत सदस्य सीट के लिए हुए चुनाव की मतगणना सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुई। निर्वाचित प्रधान और सदस्यों को प्रमाण पत्र मिलते ही समर्थक खुशी से झूम उठे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 08:12 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 08:12 PM (IST)
भदोही में पंचायत चुनाव परिणाम : बंजारी में बहू के हाथ गांव की कमान, बच्चन बीडीसी निर्वाचित
ज्ञानपुर विकास खंड के ग्राम सभा रोही अकोढा क्षेत्र पंचायत से बच्चन सरोज विजयी घोषित किए गएl

भदोही, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत एक प्रधान और एक बीडीसी सहित 187 ग्राम पंचायत सदस्य सीट के लिए हुए चुनाव की मतगणना सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुई। औराई के बंजारी गांव में प्रधान पद के लिए मतदाताओं ने उर्मीला देवी को गांव की कमान सौंपी तो रोही के वार्ड नंबर 63 से बच्चन प्रजापति को क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्वाचित घोषित किए गए। मतगणना संपन्न होने व निर्वाचित प्रधान और सदस्यों को प्रमाण पत्र मिलते ही समर्थक खुशी से झूम उठे। जिले के सभी विकास खंड के 187 ग्राम पंचायत सदस्य पद के अलावा रोही के वार्ड नंबर 63 और बंजारी गांव में निर्वाचित प्रधान की मौत होने के बाद उप चुनाव कराए गए थे।

loksabha election banner

औराई ब्लाक सभागार में सुबह से ही प्रत्याशियों एवं समर्थकों का जमावड़ा लगा रहा। ब्लाक क्षेत्र के 538 ग्राम पंचायत सदस्यों में से 482 निर्विरोध चुने गए। मतगणना के लिए नौ काउंटर लगाए गए थे। बंजारी ग्राम प्रधान पद के लिए निर्वाचित जगवंती देवी की मौत के बाद कराए गए चुनाव में सात प्रत्याशी मैदान में थे। गांव के 3300 मतदाताओं के सापेक्ष 2098 ने वोट किया था। मृतक प्रधान की बहू उर्मिला देवी 638 पाकर अपने प्रतिद्वंदी संजू देवी को 29 वाेट से हराकर निर्वाचित हुई। वंदना सिंह को महज 13 मत पर ही संतोष करना पड़ा। इसी तरह सदस्य पद के लिए कुरौना वार्ड तीन से रेनू देवी, हरिहरपुर वार्ड एक से रीता देवी, वार्ड नंबर दो से गेनादेवी, तीन से विद्यादेवी, चार से वृजेश, पांच से सर्वेश, छह से अनिल कुमार, नौ से राकेश, दस से रिंकू विश्वकर्मा, पूरेशंभू में वार्ड एक से पतली देवी,मुलापुर से वार्ड 13 से अलीजान, जगरनाथपुर में वार्ड चार से निर्मला देवी, भरतपुर में वार्ड चार से उषा देवी,वार्ड छह से ऋतु राज, दस से नगीना देवी, वार्ड 11 से सुमन देवी,महदेवा वार्ड 3,से विनोद कुमार,घाटमपुर वार्ड छह से शिवकुमार निर्वाचित घोषित हुए। मौके पर तहसीलदार देवेेंद्र यादव आदि थे।

गोपीगंज नगर स्थित ज्ञानपुर ब्लाक मुख्यालय पर एक क्षेत्र पंचायत सदस्य और आठ ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त पद के लिए चुनाव कराए गए थे। ब्लाक सभागार में कराए गए मतगणना में क्षेत्र पंचायत रोही से बच्चन प्रसाद निर्वाचित घोषित किए गए। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरु हुई मतगणना मे रोही अकोढ़ा के वार्ड 63 से बच्चन प्रसाद 445 जबकि उनके प्रतिद्वंदी सुरेश कुमार को 284 मत मिले। इसके पहले भी बच्चन सरोज के पिता रंगनाथ निर्वाचित हुए थे। मतगणना के पहले ही उनका निधन हो गया था। निर्वाचित प्रत्याशियों को जिला उद्यान अधिकारी आरओ सुनील कुमार तिवारीने प्रमाणपत्र दिया।

सांसद आदर्श गांव और भिदिउरा पर टिकी रही नजर

ग्राम पंचायत सदस्य पद का उपचुनाव भी सियासी दिग्गजों के लिए प्रतिष्ठा बन चुका था। कई गांव में ग्राम पंचायत सदस्य पद भी किसी विधानसभा चुनाव से कम नहीं रहा। सांसद आदर्श गांव कौलापुर में कमलेश मिश्र 88 मत पाकर विजयी रहे। निर्वाचित घोषित होते ही समर्थक झूम उठे। भिदिउरा में संजय पाठक को करारी शिकस्त मिली। अरुण तिवारी को 101 मत जबकि संजय को महज 52 वोट मिले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.