वाराणसी : जून खत्म होते ही गर्मी की छुटिट्यां भी खत्म हो गई। किसी की सरकारी नौकरी की छुट्टी खत्म हो गई तो किसी को बच्चों के साथ हिल स्टेशन से वापस आना है तो कहीं एडमिशन की दौड़ भी। कुल मिलाकर रेलवे स्टेशन से लेकर बस स्टैंड तक लोगों की भीड़ उमड़ रही है। भीड़ का आलम यह है कि जहां रेलवे काउंटरों पर लंबी कतार है तो वेटिंग लिस्ट भी काफी लंबी, तो कुछ ट्रेनों में रिग्रेट की कंडीशन आ गई है।

कैंट रेलवे स्टेशन पर भीड़ की स्थिति देखते हुए रेलगाड़ियों में यात्रियों की स्थिति का अंदाजा सहज लगाया जा सकता है। वहीं लेट होती गाड़ियों की वजह से भी यात्रियों की भीड़ स्टेशनों पर उमड़ रही है। बेंच से लेकर जमीन तक पर यात्रियों की भीड़ रेलगाड़ी के इंतजार में स्टेशन पर जमी हुई है। वहीं कुछ रुटों पर गाड़ियां डायवर्ट होने से भी लोगों को दुश्वारी झेलनी पड़ रही है। निर्माण ने बढ़ाया संकट

विभिन्न स्टेशनों पर फिलहाल निर्माण कार्य जारी है। प्लेटफार्म संख्या एक से लेकर नौ तक निर्माण का दौर चल रहा है। प्लेटफार्म संख्या चार-पांच और नौ नंबर पर निर्माण सामग्री बिखरी हुई है। इस वजह से भी प्लेटफार्म पर कम जगह होने के साथ बिखरे उपकरण भी दुश्वारी दे रहे हैं। कभी कभार यात्री इनकी चपेट में आकर घायल भी हो रहे हैं। दूसरी ओर निर्माण की वजह से वाई फाई सेवा भी बाधित है। जबकि एस्केलेटर और लिफ्ट का काम भी बंद होने से दिव्यांग व बुजुर्गो को प्लेटफार्म बदलने में दुश्वारी झेलनी पड़ रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस