Move to Jagran APP

बनारस में खाकी का खौफ रत्ती भर नहीं, सिगरा में पिस्टल के बल पर बदमाशों ने महिलाओं के चेन लूटे

बनारस में खाकी का खौफ रत्ती भर नहीं रह गया है असलहों से लैस बदमाश नगर से लेकर देहात तक खुलेआम घूम रहे।

By Edited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 02:12 AM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 08:27 AM (IST)
बनारस में खाकी का खौफ रत्ती भर नहीं, सिगरा में पिस्टल के बल पर बदमाशों ने महिलाओं के चेन लूटे
बनारस में खाकी का खौफ रत्ती भर नहीं, सिगरा में पिस्टल के बल पर बदमाशों ने महिलाओं के चेन लूटे

वाराणसी, जेएनएन। बनारस में खाकी का खौफ रत्ती भर नहीं रह गया है। असलहों से लैस बदमाश नगर से लेकर देहात तक खुलेआम घूम रहे। शुक्रवार को नगर के सबसे पॉश इलाका कहे जाने वाले सिगरा क्षेत्र पिस्टल के बल पर बदमाशों ने एक घंटे के भीतर दो महिलाओं के गहने उतरवा लिए और असलहा लहराते हुए फरार हो गए। हद यह कि एक वारदात सोनिया पुलिस चौकी से महज चंद कदम की दूरी पर हुई। दोनों ही वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश भी एक ही हैं। सीसी फुटेज के आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है।

loksabha election banner

ओवरटेक कर रोका और सटा दिया असलहा

बाइक सवार अपराधियों ने सिगरा में महिला से लूट की पहली वारदात सुबह साढ़े आठ बजे की। महमूरगंज इलाके में तारा धाम कालोनी निवासी पूजा मेघनानी अपने बेटे को स्कूटी से कोचिंग सेंटर छोड़ने निकली। बेटे को कोचिंग सेंटर छोड़ने के बाद घर के लिए जैसे ही स्कूटी मोड़ी, बाइक सवार दो बदमाशों ने ओवरटेक करके रास्ता रोक लिया। पूजा ने उन्हें को हटने को कहा। इससे पहले पूजा कुछ और बोलतीं एक बदमाश ने पिस्टल निकालकर उनके गले के पास सटा दिया और बोला शरीर पर मौजूद सारे जेवर दे दो। पूजा ने विरोध करना चाहा लेकिन दूसरे बदमाश ने भी पिस्टल निकाल ली और उनकी बांह के पास सटा दिया। पूजा की हिम्मत जवाब दे गई। भयभीत पूजा ने सोने का ब्रेसलेट, गले में पड़ी सोने की चेन, लॉकेट उतार दिया। बदमाश गहने लेकर सिगरा की तरफ फरार हो गए। इस दौरान कोचिंग के गार्ड ने बदमाशों का विरोध करना चाहा लेकिन दोनों के हाथ में असलहा देखकर उसने भी अपने कदम पीछे खींच लिए। पूजा मेघनानी की तहरीर पर सिगरा पुलिस ने दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज किया। पीड़िता के अनुसार बदमाश दो लाख रुपये मूल्य से अधिक का गहना लूट ले गए।

पुलिस चौकी के पास ही कर दी बदमाशों ने वारदात

असलहे के बल पर महिला से लूट की दूसरी वारदात सोनिया पुलिस चौकी से चंद कदम दूर हुई। तारा धाम कालोनी की ही झूमा चक्रवर्ती अपने बच्चे को कस्तूरबा नगर स्थित स्कूल छोड़ने के बाद घर को निकलीं। सोनिया पुलिस चौकी से 20 मीटर दूरी पर थीं कि बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें भी ओवरटेक करके रोक लिया। झूमा के गले पर भी असलहा सटा दिया और गहने उतारने को बोला। खौफजदा झूमा ने तत्काल अपने गले में पड़ी सोने की चेन मय लॉकेट बदमाश के हवाले कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक सवार बदमाश पुलिस चौकी के सामने से ही फर्राटा भरते हुए फरार हो गए। झूमा के सोने की चेन व लॉकेट की कीमत एक लाख रुपये से अधिक थी। पीड़िता ने भी थाने में केस दर्ज कराया।

सुरक्षा नहीं दे पा रहे तो गहने घर में ही रख दें क्या

मार्निग वॉक पर निकलो तो चेन स्नेचिंग, सब्जी खरीदने या शाम को बाजार निकलो तो बदमाश चेन नोच ले जा रहे। अब बच्चों को सुबह स्कूल छोड़ने जाना भी खतरे से खाली नहीं रह गया। पुलिस सुरक्षा नहीं दे पा रही, ऐसा ही हाल रहा तो गहने घर की आलमारी में रखकर बाहर कदम रखना पड़ेगा लेकिन घर भी कहां सुरक्षित। लूट की शिकार महिलाओं के परिजन पुलिसिंग को लेकर बेहद क्षुब्ध थे।

लंका के बाद सिगरा निशाने पर

चेन स्नेचिंग की सबसे अधिक वारदातें लंका और सिगरा इलाके में हो रही है। लंका में हर दूसरे-तीसरे दिन बीएचयू, लंका, सुंदरपुर, नरिया के आसपास हो रही। बीते 27 अक्टूबर को लंका के सामनेघाट की रहने वाली स्मृता सिंह जब घर से बाहर टहल रही थीं, तब बदमाशों ने उनके साथ चेन स्नेचिंग की थी। 22 अक्टूबर को ही रेनू तिवारी के साथ चेन स्नेचिंग हुई थी। सात अक्टूबर को लंका में ही मुन्नी देवी भी चेन छीन ली गई थी। 24 अक्टूबर को महमूरगंज में रश्मि उपाध्याय के गले में पड़ी सोने की चेन छीन ले गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.