वाराणसी, जेएनएन। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के स्नातक व स्नातकोत्तर के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अब तक करीब 30000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। वहीं प्रवेश परीक्षाओं को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। दूसरी ओर विश्वविद्यालय प्रशासन ने 200 रुपये विलंब शुल्क के साथ आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी है। पहले 200 रुपये विलंब शुल्क के साथ आवेदन की अंतिम तिथि 11 जुलाई निर्धारित थी।

कुलसचिव डा. एसएल मौर्य ने बताया कि ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा शुल्क 30 जुलाई तक जमा किए जा सकते हैं। दूसरी ओर उदय प्रताप महाविद्यालय ने स्नातक व स्नातकोत्तर के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा कर 25 जुलाई तक कर दी है। प्राचार्य डा. अवधेश सिंह ने बताया कि पीजीडीसीए, डीसीए व डिप्लोमा इन इंफार्मेशन एंड कंप्यूटर टेक्नोलॉजी में दाखिले के लिए अब आवेदन 14 अगस्त तक किए जा सकते हैं। डिप्लोमा कोर्स में पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई निर्धारित थी। वहीं हरिश्चंद्र पीजी कालेज में प्रवेश परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि अब तक तय नहीं की गई है। 

कक्षा छह में दाखिले का आवेदन भी ऑनलाइन

उदय प्रताप इंटर कालेज में कक्षा छह, नौ व 11 में प्रवेश प्रक्रिया जारी है। प्रधानाचार्य डा. रमेश प्रताप सिंह के मुताबिक अभ्यर्थी कालेज की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नौ अगस्त को बीएड प्रवेश परीक्षा, पांच सितंबर को जारी होगा परिणाम

अपर मुख्य सचिव मोनिका एस गर्ग ने लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव को पत्र जारी करते हुए बीएड प्रवेश परीक्षा की संशोधित तिथि घोषित कर दी है। जिस पर पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने तैयारी शुरू कर दी है। कोविड-19 को देखते हुए परीक्षा केंद्र अभ्यर्थियों के नजदीक और सुविधाओं संपन्न हो ऐसी कोशिश की जा रही है। विशेष सचिव योगेंद्र दत्त त्रिपाठी ने जारी पत्र में कहा है कि उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा नौ अगस्त को होगी और परिणाम पांच सितंबर को घोषित किया जाएगा। इसके बाद काउंसिङ्क्षलग 21 सितंबर से 18 अक्टूबर के मध्य कराई जाएगी। इसके बाद प्रवेश परीक्षा में बैठने वाले जिन अभ्यर्थियों ने काउंसिङ्क्षलग नहीं कराई है उनका डायरेक्ट दाखिला 19 से 26 अक्टूबर के मध्य तक लिया जाएगा। प्रवेश प्रक्रिया संपन्न हो जाने के बाद अभ्यर्थियों की पढ़ाई का सत्र 26 अक्टूबर से प्रारंभ कर दिया जाएगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस