Move to Jagran APP

बीएचयू के तीन छात्रों को ओएनजीसी ने दिया 22 से 22 लाख का सेलरी पैकेज

बीएचयू के ‘यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट कोआर्डिनेशन सेल’ की ओर से मंगलवार को विज्ञान संस्थान के जियोफिजिक्स के छात्रों के लिए कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन हुआ। इन्हें 22-22 लाख रुपये का सैलरी पैकेज दिया गया है। सेल विश्विद्यालय के विभिन्न विषयों के छात्रों के लिए लगभग 35 कंपनियों आने की संभावना है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 10:22 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 10:22 AM (IST)
बीएचयू के तीन छात्रों को ओएनजीसी ने दिया 22 से 22 लाख का सेलरी पैकेज
बीएचयू के तीन छात्रों को ओएनजीसी ने दिया 22-22 लाख का सेलरी पैकेज

जागरण संवाददाता, वाराणसी : बीएचयू के ‘यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट कोआर्डिनेशन सेल’ की ओर से मंगलवार को विज्ञान संस्थान के जियोफिजिक्स के छात्रों के लिए कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन हुआ। ट्रेनिंग व प्लेसमेंट आफिसर डा. उमेश सिंह ने बताया कि विगत वर्षों की भांति ओएनजीसी की एचआर टीम को भेजे गए निमंत्रण के जवाब में चयन समिति ने ‘जीरो स्लाट’ के तहत छात्रों के लिए कैंपस रिक्रूटमेंट करने का फैसला लिया। एकेडेमिक परफार्मेंस के आधार पर छात्रों को साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया। ओएनजीसी की एचआर हेड डी कुमार ने देर शाम भेजे गए लेटर आफ इंटेंट में तीन छात्रों का चयन जियोफिजिसिस्ट के पद पर किया गया । इन विद्यार्थियों में शिवांगी भारद्वाज, विशाल पांडेय व अंकित कुमार शामिल हैं। इन्हें 22-22 लाख रुपये का सैलरी पैकेज दिया गया है। इसके अलावा सेल विश्विद्यालय के विभिन्न विषयों के छात्रों के लिए लगभग 35 कंपनियों आने की संभावना है। कार्यक्रम के दौरान प्रो. वीके चंदोला, प्रो. आर भाटला, प्रो. मनोज श्रीवास्तव, डा. अशोक पांडेय, डा. संदीप अरोड़ा आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

काशी हिन्दू विश्‍वविद्यालय के यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट सेल के समन्वयक प्रो. वीके चंदोला व विज्ञान संस्थान के प्लेसमेंट सेल के इंचार्ज प्रो. आर. भाटला के अनुसार इस पूरी प्रक्रिया का क्रियान्वयन विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एण्‍ड प्‍लेसमेंट ऑफिसर डा. उमेश सिंह के द्वारा जिओफिजिक्स विभाग में वहां के प्लेसमेंट सेल के डॉ. संदीप अरोड़ा के सहयोग से संपादित किया गया। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय की तरफ ट्रेनिंग व प्लेसमेंट ऑफिसर डॉ. उमेश सिंह के द्वारा विगत वर्षों की भांति ओएनजीसी की एचआर टीम को भेजे गए निमंत्रण के जवाब में ओएनजीसी की चयन समिति ने ‘जीरो स्‍लाट’ के अन्‍तर्गत छात्रों के लिए कैम्पस रिक्रूटमेंट करने का फैसला लिया। इस क्रम में ओएनजीसी के चयन समिति को भेजे गए इच्छुक छात्रों के एकेडेमिक परफॉर्मेंस के आधार पर छात्रों को साक्षात्‍कार के लिये शॉर्टलिस्ट किया गया । कोरोना के बढ़ते प्रभाव व भारत सरकार के द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन के अनुपालन के क्रम में ओएनजीसी मैनेजमेंट के द्वारा समस्त प्रक्रिया को ऑनलाइन करवाने को कहा था। इसी के अनुपालन में आज जनवरी 25, 2022 को सुबह 8.30 बजे से सभी शॉर्टलिस्टेड छात्रों के डाक्यूमेंट्स का ऑनलाइन वेरिफिकेशन हुआ और ऑनलाइन साक्षात्‍कार माध्यम से आयोजित हुआ। ओएनजीसी की एचआर हेड डी. कुमार के द्वारा देर शाम भेजे गए लेटर ऑफ इंटेंट में तीन छात्रों का चयन जियोफिजिसिस्‍ट के पद पर किया गया है । सफल छात्रों में अनारक्षित वर्ग से क्रमश: शिवांगी भारद्वाज;  आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग (EWS) के विशाल पांडे एवं अनुसूचित जाति वर्ग में अंकित कुमार सम्मिलित हैं। इन समस्‍त छात्रों को ओ.एन.जी.सी. ने लगभग 22 लाख रूपये का सैलरी पैकेज दिया है। इसके अतिरिक्त यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट सेल विश्विद्यालय के विभिन्न विषयों के छात्रों के लिए लगभग 35 कंपनियों जिनमें प्रमुख रूप से टीसीएस, विप्रो, प्रदान, पेप्सिको, डीसीएम, पान सीड्स, झारखंड जीविका, आम्रपाली, आईटीसी लिमिटेड, आईसीआईसीआई फाउंडेशन, एचसीएल फाउंडेशन, पिरामल फाउंडेशन, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन, टाटा कैपिटल, एचडीएफसी, टॉपर, जेनपैक्ट, ज़ी मीडिया इत्यादि के साथ ऑनलाइन प्लेसमेंट प्रक्रिया चल रही है जिसके परिणाम जल्द हीं आने की संभावना है।

उपरोक्‍त प्‍लेसमेंट ड्राइव के दौरान यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट कोआर्डिनेशन सेल के समन्वयक प्रो. वीके चंदोला, ट्रेनिंग एण्‍ड प्‍लेसमेंट आफिसर डॉ. उमेश सिंह, जिओफिजिक्स के हेड प्रो. आर. भाटला, प्रो. मनोज श्रीवास्‍तव, डा. अशोक पाण्‍डेय,  डा. संदीप अरोड़ा व अन्य उपस्थित सदस्यों ने सभी चयनित छात्रों को  प्‍लेसमेंट टीम ने हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्‍जवल भविष्‍य के लिए  शुभकामनाऍ दी ।        


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.