वाराणसी, जेएनएन। जिले में हालांकि आधिकारिक तौर पर कोरोना वायरस पीड़ित एक ही मरीज है मगर बीएचयू आइसोलेशन वार्ड में एक अन्य मरीज की मौत ने माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। दरसल बीएचयू के सुपर स्पेशलिटी काम्प्लेक्स के आइसोलेशन वार्ड में कुछ समय से भर्ती 50 वर्षीय मरीज की मौत हो गई। मौत की वजह हालांकि मल्टी ऑर्गन फेल होना बताया गया है। वहीं दूसरी ओर उसकी जांच में कोरोना निगेटिव भी आया है। ऐसे में प्रशासन इसे कोरोना वायरस से हुई मौत नही मान रहा है। 

दरसल मीरजापुर जिले का यह व्यक्ति विदेश यात्रा से लौटा तो कोरोना वायरस जैसे लक्षण मिलने पर बीएचयू में भर्ती हुआ था। 25 मार्च की रिपोर्ट में निगेटिव परिणाम आने पर सभी ने राहत की सांस ली थी मगर हालत लगातार गम्भीर होने और मौत हो जाने की वजह से चिंता बढ़ गई। बीएचयू प्रशासन ने हालांकि इस बाबत मल्टी ऑर्गन फेल होने की जानकारी देते हुए कहा कि इसकी जानकारी प्रशासन को समय से दे दी गई थी।

चितौरा गांव के एक और युवक ने कराई जांच

फूलपुर के चितौरा गांव में कोरोना का पाजीटिव मरीज मिलने के बाद 21 मार्च की रात से ही तीन गांवों को सील कर दिया गया है। तब से न तो कोई गांवों में जा सकता है न कोई गांव से बाहर जा सकता है। ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए एसडीएम के निर्देश पर गुरुवार को गांव में गैस सिलेंडर पहुंचाया गया मगर बिजली विभाग गुरुवार को भी ट्यूबवेल का फ्यूज ठीक नहीं कर सका। एसडीओ राहुल सिंह ने जल्द ही ठीक करने की बात कही।

गुरुवार को सुबह चितौरा गांव के एक अन्य युवक को भी खांसी और गले में खरास होने की दिक्कत पर उसे दीनदयाल हॉस्पिटल जांच के लिए भेजा गया। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. हरिश्चंद्र मौर्य ने बताया कि चितौरा निवासी एक युवक के गले में खरास और खासी की शिकायत होने पर उसे पं. दीनदयाल हॉस्पिटल रेफर किया गया। जहां उसकी जांच की जा रही है। वहीं गांव में अन्य लोगों की स्थिति ठीक है। शाम में गांव पहुंचे एसडीएम पिंडरा मनिकंडन ने तीनों गांवों के लोगों व स्वास्थ्य कर्मियों से मिलकर जानकारी ली। किसी भी परेशानी आने पर फोन करने की बात कही। इस बाबत एसडीएम ने बताया कि गांव में गैस सिलेंडर की समस्या थी जिसे प्रकाश में आने पर आज बंटवाया गया। वहीं, अन्य जरूरत की पूर्ति के साथ राशन वितरण भी तीनों गांव में कराया गया। जिससे खाद्यान्न की समस्या न हो और कोई भूखा न सोए।

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस