Move to Jagran APP

बीएचयू कोविड हॉस्पिटल से कोरोना पॉजिटिव युवक के कूदने से मौत, एक सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक से लापता

एक और युवक के सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक में बने लेवल-थ्री वार्ड से गायब होने का मामला रविवार को सामने आया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 10:38 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 09:37 AM (IST)
बीएचयू कोविड हॉस्पिटल से कोरोना पॉजिटिव युवक के कूदने से मौत, एक सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक से लापता
बीएचयू कोविड हॉस्पिटल से कोरोना पॉजिटिव युवक के कूदने से मौत, एक सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक से लापता

वाराणसी, जेएनएन। बीएचयू स्थित कोविड लेवल-थ्री हास्पिटल की चौथी मंजिल से रविवार देर रात पिंडरा, फूलपुर निवासी 21 वर्षीय पॉजिटिव युवक ने छलांग लगा दी। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची लंका पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बीएचयू अस्पताल के एमएस प्रो. एसके माथुर के मुताबिक युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। परिवारीजनों को होम आइसोलेशन की सलाह दी गई थी, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद साइकेट्रिस्ट की मदद से मरीज की न सिर्फ काउंलिंग कराई जाने लगी, बल्कि दवा भी शुरू कर दी गई थी। परिवारीजनों से भी लगातार संपर्क कर उनकी भी काउंलिंग की जा रही थी। सुबह भी मृतक की मां से रेजिडेंट ने बात की थी। प्रो. माथुर ने बताया कि युवक 16 अगस्त को इमरजेंसी में आया था, जहां उसका इलाज शुरू हुआ। कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे 22 अगस्त को कोविड लेवल-थ्री हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया था।

loksabha election banner

बीएचयू कोविड-19 सेंटर से एक और युवक गायब, परिवारीजनों ने लंका थाने पहुंचकर दर्ज कराई शिकायत

बीएचयू में शवों की अदला-बदली का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ और जांच भी स्पष्ट नहीं हो पाई कि तब तक एक और युवक के सुपर स्पेशियलिटी ब्लाक में बने लेवल-थ्री वार्ड से गायब होने का मामला रविवार को सामने आया है। जानकारी मिलते ही परिवारीजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद परिवार के लोगों ने लंका थाने पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज कराई। लंका थाना क्षेत्र के डाफी का रहने वाला एक युवक 11 अगस्त को बीएचयू पोस्टमार्टम हाउस के सामने दुर्घटना में घायल हो गया था, जिसके बाद परिवार के लोगों ने उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था। 15 अगस्त को उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कोविड वार्ड में भेज दिया गया था। यहां उससे परिवार के लोगों को मिलने नहीं दिया गया। शनिवार को उसी भवन की खिड़की से उसने अपनी मां से कहा कि मुझे यहां से निकाल लो। इसके बाद रविवार की दोपहर जब परिवार के लोग हॉस्पिटल गए तो उन्हें बताया गया कि वह कहीं चला गया है। परिवार वालों ने वहां मौजूद गार्ड से पूछा कि ऐसे कैसे कोई मरीज चला जाएगा तो गार्ड ने कहा कि जाकर ऊपर अधिकारियों से बात कीजिए। परिवार के लोगों ने शाम को लंका थाने पहुंचकर इसकी लिखित शिकायत दर्ज कराई। ज्ञात हो कि इसके पहले भी बिहार का रहने वाला युवक फरार हो चुका है। वहीं यहां भर्ती एक अधिकारी की लाख रुपये की अंगूठी और फोर भी चोरी हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.