वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चलाए जा रहे विश्व के सबसे बड़े एवं मुफ्त कोविड टीकाकरण अभियान के तहत बनारस रेल इंजन कारखाना ने कीर्तिमान बनाया है। 11 अक्टूबर तक बीएलडब्ल्यू के चिकित्सालय में कुल एक लाख बीस हजार लोगों को टीका लगाया जा चुका है। अस्पताल में अभी भी निर्बाध रूप से टीकाकरण क काम जारी है। यह टीकाकरण अभियान प्रदेश सरकार के समन्वय एवं स्थाानीय प्रशासन के सहयोग से बरेका चिकित्साालय के पैरामेडिकल नर्सिंग स्टाफ के द्वारा चलाया जा रहा है।

जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि बरेका स्टाफ के लगभग 95 फीसद लोगों और उनके परिजनों का टीकाकरण किया जा चुका है, अभी वही लोग बचे होंगे जो बीमार होने या किसी अन्य कारण से अब तक नहीं लगवा सके होंगे। इसके अलावा बरेका के नर्सिंग स्टाफ और चिकित्सकों ने आसपास के गांवों, पत्रकारों और वहां तक पहुंचने वाले प्रत्येक व्यक्ति का टीकाकरण बिना किसी भेदभाव के किया है। इस क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को संस्थान पुरस्कृत व सम्मानित भी कर रहा है। उन्होंने बताया कि 15 जुलाई 2021 तक टीकों का 50,000 डोज, 18 अगस्त तक 75,000 डोज, 13 सितंबर 1,00,000 व 11 अक्टूबर तक 1,20,0000 डोज लगाकर बरेका ने कम समय में कीर्तिमान स्थापित किया है।

महज दो स्टाफ ने 80 हजार लोगों को लगाया टीका : बरेका में चल रहे टीकाकरण अभियान में वहां के दो नर्सिंग स्टाफ मुख्य नर्सिंग अधीक्षक मान्ती सिंह तथा लेडी हेल्थ विजिटर रूपिंदर कौर ने लगभग 40000-40000 लोगों को टीका लगाकर उत्कृष्ट मानव सेवा का उदाहरण प्रस्तुत किया है। इसके लिए सोमवार को महाप्रबंधक अंजलि गोयल ने उन्हें विशिष्ट पुरस्कार देकर उत्साहित व सम्मानित किया। इस अवसर पर बरेका के प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुजीत मल्लिक एवं उप महाप्रबंधक विजय उपस्थित थे। महाप्रबंधक ने चिकित्साकर्मियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह उपलब्धि बरेका चिकित्सकों, पैरामेडिकल नर्सिंग स्टाफ का जनसामान्य के प्रति सेवा भाव, समर्पण एवं निष्ठा को दर्शाता है। बरेका के लिए बड़े गर्व की बात है ।

Edited By: Abhishek Sharma