गाजीपुर, जागरण संवाददाता : शिवपुर (सोईया) गांव में शुक्रवार को आबादी की जमीन कब्जे को लेकर चली गोली से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि विवाद में कई लोग घायल हो गए। शिवपुर (सोइया) गांव में मन्नु यादव, गुड्डू यादव तथा जयराम यादव व अन्य लोगों के बीच आबादी की जमीन को कब्जे को लेकर पुराना विवाद चल रहा है।

सभी आपस में पड़ोसी हैं दीवानी का मुकदमा 2014 से चल रहा है। एक दिन पूर्व इस मामले में दोनों पक्षों की थाने में हुई पंचायत के बाद पुलिस के फैसले के अनुसार अपनी अपने कब्जे को लेकर पिलर लगाया जाना सुनिश्चित हुआ। एक पक्ष मन्नु यादव ने अपने कब्जे को लेकर पुलिस की उपस्थिति में पिलर लगाया था। पुलिस यह कहकर लौटी की कोई आपस में विवाद नहीं करेगा।

रात में ही तीनों सगे भाइयों रिटायर्ड फौजी जनार्दन यादव, यूपी पुलिस के सिपाही सुभाष यादव व जयराम यादव के स्वजन ने रात में ही लगे पिलर को उखाड़ दिया। सुबह जब मन्नू यादव के लोगों ने पिलर उखड़ा देखा तो उन्होंने इस बात को फिर थाने पर ले जाने की बात कही। मन्नू यादव सुबह टहलकर वापस लौट रहे थे । तभी जनार्दन आ गए। आरोप है कि उनके घर की महिलाओं ने मन्नू यादव पर पत्थर व लाठी-डंडे से हमला कर उनका सिर फोड़ दिया है । इतने में ही जब उन्होंने बचाने की आवाज लगाई तो गुड्डू यादव तथा उनके घर की महिलाएं और कुछ युवक बचाने के लिए दौड़ पड़े।

अभी विवाद चल ही रहा था कि इतने में जनार्दन यादव ने अपना लाइसेंस पिस्टल लेकर गुड्डू यादव को दौड़ा लिया और तीन फायर के दिए। एक गुड्डू यादव के  सीने में तथा दूसरा गर्दन और तीसरे फायर गुड्डू यादव के पुत्र इंद्रजीत को दाहिने पैर में गोली लगी। घायल अवस्था में ही गुड्डू यादव तथा उनके पुत्र इंद्रजीत यादव को स्थानीय प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया, जहां हालत गंभीर देखते हुए उन्हें तुरंत अस्पताल के लिए रिफर कर दिया गया।

लोग लेकर जिला अस्पताल चले गए। पुलिस ने पूरे थाने की फोर्स लेकर गांव में कैंप कर दिया। सीओ भुड़कूड़ा रविंद्र कुमार वर्मा तथा एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी भुड़कुड़ा कोतवाली, सादात थाना, शादियाबाद तथा दुल्लापुर पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गए। गुड्डू यादव की मौत हो गई।

पुलिस ने जनार्दन यादव की घर की महिलाओं से पिस्टल के बारे में पूछताछ की। कड़ाई से पूछताछ करने पर घर की एक युवती ने भूसे के घर से पिस्टल बरामद करवा दिया । बरामद में मिली 32 बोर की पिस्टल को एसओ शैलेश कुमार मिश्रा ने कब्जे में ले लिया पिस्टल में दो मैगजीन भी मिली। मन्नू यादव ने इस मामले में स्थानीय थाने पर जनार्दन यादव, सुभाष यादव, जयराम यादव तथा संजय यादव व घर की महिलाओं के खिलाफ तहरीर दी है।

Edited By: Saurabh Chakravarty