Move to Jagran APP

13 नवंबर को वाराणसी में गंगा में निकलेगी कमल नौका यात्रा, असि से राजघाट तक आयोजन

भाजपा मछुआरा प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक राकेश बिंद व क्षेत्र के संयोजक शंकर साहनी ने बुधवार को सिगरा स्थित गुलाब बाग कार्यालय में पत्रकार वार्ता की। इसमें आगामी 13 नवंबर को होने वाली कमल नौकायात्रा के बारे में विस्तार से बताया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 11 Nov 2021 07:20 AM (IST)Updated: Thu, 11 Nov 2021 07:20 AM (IST)
13 नवंबर को वाराणसी में गंगा में निकलेगी कमल नौका यात्रा, असि से राजघाट तक आयोजन
13 नवंबर को वाराणसी में गंगा में निकलेगी कमल नौका यात्रा

जागरण संवाददाता, वाराणसी। भाजपा मछुआरा प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक राकेश बिंद व क्षेत्र के संयोजक शंकर साहनी ने बुधवार को सिगरा स्थित गुलाब बाग कार्यालय में पत्रकार वार्ता की। इसमें आगामी 13 नवंबर को होने वाली कमल नौकायात्रा के बारे में विस्तार से बताया। कहा कि मछुआरा प्रकोष्ठ प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को नौका यात्रा के माध्यम से धन्यवाद ज्ञापन करेंगे।

loksabha election banner

यात्रा सुबह साढ़े 11 बजे असि घाट से प्रारंभ होगी जिसका समापन राजघाट पर होगा। इसके समारोह में प्रदेश के निषाद समाज से जुड़े मंत्री व अन्य जनप्रतिनिधि शामिल होंगे। द्वय पदाधिकारियों ने कहा कि भाजपा द्वारा वाराणसी व अन्य जिलों में जिस प्रकार प्रदेश में निषाद समाज को योजनाओं का लाभ दिया और प्रत्येक नाविक को सीएनजी किट मुक्त देकर निषादों के जीवन में खुशहाली लाने का काम किया है वह पूर्व की सरकारें नहीं कर सकीं। कहा कि वर्ष 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी द्वारा गंगा नदी में रामनगर से राजघाट तक कछुआ सेंचुरी लगाकर वर्षो तक निषादों को रोजी-रोटी बंद कर दिया था लेकिन जब केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार आई तो तुरंत कछुआ सेंचुरी को हटाकर निषादों के जीवन में फिर से खुशहाली लाने का काम किया। इसके लिए निषाद समाज भाजपा की सरकारों को हृदय से आभार व्यक्त करता है। देश में भाजपा की पहली सरकार है जो मछुआरों के लिए स्पेशल बजट 27 सौ करोड़ का बनाकर एक बहुत बड़ा काम कर दिखाया। मछुआरों के लिए निश्शुल्क बीमा योजना, मनरेगा के तहत मत्स्य तालाब आवंटन, आसान ऋण सुविधा आदि समाज के विकास में मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। भाजपा ने संसद के अंदर सबसे ज्यादा सांसद निषाद समाज से भेजने का काम किया है। भाजपा ने निषादों को कोरोना काल में मुक्त राशन, मुक्त टीका देकर स्वस्थ व सुरक्षित जीवन देने का काम किया है। इसके लिए पूरा समाज नौका यात्रा के माध्यम से पीएम मोदी व सीएम योगी का धन्यवाद ज्ञापन करेगा। पत्रकारवार्ता में वीरेंद्र निषाद, भरत निषाद आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.