चंदौली, जेएनएन। जिले में पड़ाव स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मारक स्थल पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर महकमा अलर्ट हो गया है। कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चार पुलिस अधीक्षकों के साथ ही एक दर्जन एएसपी व तकरीबन 20 सीओ जगह-जगह सुरक्षा की कमान संभालेंगे। इसके अलावा 50 निरीक्षकों, 150 उपनिरीक्षकों के नेतृत्व में 1500 कांस्टेबल को तैनात रहेंगे। सीआरपीएफ व अद्र्धसैनिक बल के जवान भी मौजूद रहेंगे। शनिवार को कार्यक्रम स्थल पर ब्रीफ‍िंग की गई। मातहतों को आवश्यक निर्देश दिए गए। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पड़ाव में पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मारक स्थल का लोकार्पण करेंगे। वहीं पंडित दीनदयाल की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। पीएम का वाराणसी में भी कार्यक्रम प्रस्तावित है। विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद वायु सेना के हेलीकाप्टर से सूजाबाद में बने हेलीपैड आएंगे। इसके लिए तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। यहां से कार से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री के साथ ही राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। ऐसे में अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने डेरा डाल दिया है। कार्यक्रम स्थल पर चार जिलों के कप्तान के साथ ही करीब 12 एडिशनल एसपी कार्यक्रम स्थल पर तैनात रहेंगे। वहीं 20 सीओ के नेतृत्व में 1550 कांस्टेबल तैनात रहेंगे। कई कंपनी सीआरपीएफ व पीएसी तैनात रहेगी। मंच और हेलीपैड के समीप एसपीजी के जवान और स्नाइपर तैनात रहेंगे। कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश और निकासी के लिए अलग-अलग द्वार बनाए गए हैं। मेटल डिटेक्टर की जांच के बाद ही अंदर प्रवेश की अनुमति मिलेगी। वायु सेना के हेलीकाप्टर की लैंङ्क्षडग कराकर रिहर्सल किया गया। आला अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लेकर सुरक्षा व्यवस्था परखी। वहीं मातहतों को आवश्यक निर्देश भी दिए। 

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस