Move to Jagran APP

बाइक सवार बदमाशों ने पूजा की तैयारी करते समय वृद्ध भट्ठा मालिक की गोली मारकर हत्या

भट्ठा मालिक रामलाल पटेल उर्फ लाले साव (75) की गुरुवार को अलसुबह बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 11:02 AM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 11:02 AM (IST)
बाइक सवार बदमाशों ने पूजा की तैयारी करते समय वृद्ध भट्ठा मालिक की गोली मारकर हत्या
बाइक सवार बदमाशों ने पूजा की तैयारी करते समय वृद्ध भट्ठा मालिक की गोली मारकर हत्या

वाराणसी, जेएनएन। फूलपुर थाना क्षेत्र के रमईपुर स्थित सब्जी मंडी के समीप मां काली की पूजा करने जा रहे भट्टा मालिक रामलाल पटेल उर्फ लाले साव (75) की गुरुवार को अलसुबह बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की सूचना फैलते ही सैकड़ों लोग मौके पर जुट गए। वहीं शव को कब्जे में लेने को लेकर परिजनों व ग्रामीणों की पुलिस से झड़प भी हो गई। पुलिस शव को चार घण्टे बाद कब्जे में ले पाई। घटना के कारणों का पता नहीं चल सका।

loksabha election banner

बताया जाता है कि भट्टा मालिक रामलाल पटेल की वाराणसी- जौनपुर मार्ग पर पिण्डरा बाजार से कुछ दूर पहले ही लबे रोड मकान है। प्रतिदिन की भांति वह घर से मात्र 10 मीटर दूर सड़क के किनारे स्थित एक छोटे से काली मंदिर में पूजा करने की तैयारी कर रहे थे। उनका बड़ा बेटा मंदिर धोने के लिए बाल्टी भर पानी लेकर रखकर जैसे ही घर मे गया तभी बाइक से आये दो बदमाशों ने लक्ष्य कर गोली चला दी। एक गोली गले में वह दूसरी गोली सिर में लगी। जिसके चलते घटना स्थल पर ही मौत हो गई। उसके बाद बदमाश बाइक से बाबतपुर की ओर भाग निकले।

बुजुर्ग रामलाल के मौत की सूचना पर सैकड़ों ग्रामीण जुट गए और बिना पुलिस के उच्चाधिकारियों के आये शव को कब्जे में देने से इनकार कर दिया। जिसको लेकर पुलिस से झड़प भी हो गई। उसके बाद इलाहाबाद में रह रहे रामलाल के पोते राहुल पटेल के आने के बाद पुलिस शव को कब्जे में पाई। घटना स्थल पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकरन चौधरी,  एसपीआरए मार्तंड प्रकाश सिंह, सीओ अनिल राय, इंस्पेक्टर सनवर अली, क्यूआरटी फोर्स, फोरेंसिक जांच टीम समेत आसपास के थानों की भारी फोर्स मौके पर पहुच गयी।

घटना के कारणों को लेकर लगते रहे कयास

धन व जमीन से काफी सम्पन्न रामलाल के मौत के घटना के कारणों को लेकर उपस्थित लोगों में तरह तरह के कयास लगाये जा रहे थे। कोई संपत्ति विवाद तो कोई पुराने बकाए धन की देनदारी तो कोई वर्चस्व को लेकर अटकलें लगा रहा था। लेकिन कोई भी कारण खुल कर सामने नही आया। पुलिस वैसे इन सभी बिंदुओं पर जांच कर हत्या के खुलासे में जुटी गयी है।

सुबह से कर रहे थे बदमाश रेकी

घटना के काफी पहले लगभग आधे घंटे से बदमाश घटना को अंजाम देने के लिए रेकी कर रहे थे। जैसे उनको सारी गतिविधियों के बारे में कोई जानकारी दे रहा था। उक्त बातें घटना स्थल के ठीक सामने स्थित एक बाइक एजेंसी के शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे से मिली। जिसमे बदमाश घटना को अंजाम देने के लिए कई बार चक्कर लगा रहे थे और रामलाल के बाहर निकलने और इंतजार कर रहे थे। क्योंकि प्रतिदिन रामलाल सुबह साढ़े 5 बजे मंदिर पहुच जाते थे लेकिन गुरुवार को लगभग 6 बजे मंदिर पहुचे थे। जिससे बदमाश काफी परेशान भी दिख रहे थे।

मृतक को है दो पुत्र

मृतक रामलाल के दो पुत्र हैं। बड़ा पुत्र इनरमन पटेल 50 वर्ष व छोटा पुत्र लालबहादुर पटेल 45 वर्ष है। बड़ा पुत्र पिता के साथ प्रेमनगर चोलापुर स्थित भट्टे का काम संभालता है। छोटा पुत्र अपनी शिक्षक पत्नी के साथ बच्चों समेत  शिवपुर वाराणसी शहर में रहता है। घटना के बाद दोनों पुत्र मौके पर परिजनों संग रोते बिलखते दिखे।  पत्नी की 5 साल पहले ही मौत हो चुकी थी। सबसे बड़ी लड़की शकुंतला ससुराल रहती है। घटना स्थल पर रोते बड़ी बहू द्रोपती कह रही थी कि घटना के कुछ मिनटों पूर्व उसके पति पानी देकर लौटे थे हो सकता है कि हत्यारे उनकी को मारने तो नही आये थे वैसे बड़ी बहू के बातो से घटना का कारण संपत्ति विवाद हो सकता है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.