Move to Jagran APP

विद्युत प्रवर्तन दल के प्रभारी के हमलावर अमृतलाल के खिलाफ लगेगा एनएसए, दबिश तेज

विद्युत प्रवर्तन दल के प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक श्रीवास्तव के हमलावरों की गिरफ्तारी की दबिश दी जा रही है।

By Edited By: Published: Tue, 11 Jun 2019 01:43 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2019 08:43 AM (IST)
विद्युत प्रवर्तन दल के प्रभारी के हमलावर अमृतलाल के खिलाफ लगेगा एनएसए, दबिश तेज
विद्युत प्रवर्तन दल के प्रभारी के हमलावर अमृतलाल के खिलाफ लगेगा एनएसए, दबिश तेज

वाराणसी, जेएनएन। विद्युत प्रवर्तन दल के प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक श्रीवास्तव के हमलावरों की गिरफ्तारी के प्रयास दूसरे दिन नाकाफी साबित हुए। पुलिस की चार टीमें हमलावरों के रिश्तेदारों एवं जानने वालों के घर पहुंचती रहीं। पुलिस प्रशासन ने अमृत लाल पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई का मन बना रही है। कैंट थाना अंतर्गत पांडेयपुर के विराट नगर कॉलोनी निवासी अमृत लाल ने अपने परिजनों एवं परिचितों के साथ पुलिस इंस्पेक्टर पर हमला बोल दिया था। खाकी पर हमले की घटना पूरे प्रदेश में सुर्खियां बनी थीं।

loksabha election banner

पुलिस प्रशासन किरकिरी कराने वाली घटना को लेकर गंभीर है। ऐसे में सोमवार को दूसरे दिन गिरफ्तारी को पुलिस अधिकारी गंभीर नजर आए। कैंट व शिवपुर थाने की दो-दो टीमें पूरे दिन गिरफ्तारी को यहां-वहां पहुंचती रहीं। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि एक-दो दिन से ज्यादा हमलावर पुलिस की पकड़ से दूर नहीं रह सकेंगे। अमृतलाल की बर्खास्तगी की भी कवायद शुरू कर दी गई है।

मीटर को बाइपास कर हो रही थी बिजली चोरी  : पांडेयपुर स्थित विराट नगर कालोनी में रविवार को पुलिसकर्मी (पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी फालोअर) अमृत लाल के घर चल रहे आरओ प्लांट पर जब बिजली की विजिलेंस टीम ने छापा मारा तो इसका बिजली चोरी का खुलासा हुआ। टीम ने पाया कि यहां पर मीटर को बाइपास कर बिजली का अवैध उपभोग किया जा रहा है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि जब सरकारी नुमाइंदे बिजली चोरी करने पर उतर आए तो फिर समाज को क्या संदेश जाएगा। खैर, आरोपितों को यह चोरी बहुत भारी पड़ने वाली है। टीम की रिपोर्ट आने बाद इसका असेसमेंट कर चार्ज लगाया जाएगा। जुर्माना राशि समय पर जमा नहीं करने पर नोटिस और वसूली के लिए कुर्की की भी नौबत आ सकती है। दरअसल उक्त पुलिसकर्मी समेत परिवार के लोगों ने रविवार को चेकिंग करने गई टीम पर जानलेवा हमला कर दिया था। हालांकि पुलिस महकमे के साथ ही बिजली निगम भी इस पर गंभीर हो गया है। ऊर्जा मंत्री ने भी आरोपियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

विजिलेंस के सीओ अखिलेश सिंह ने कहा कि पहले से ही मीटर बाइपास कर बिजली चोरी की सूचना मिली थी। इसके आधार पर टीम छापेमारी करने गई थी। चेकिंग और बिजली चोरी का वीडियो बनाने के बाद चोरी करने वाले लोगों ने हमला कर दिया। इस मामले में थाने में एफआइआर दर्ज करा दी गई है। असेसमेंट के बाद तय होगा जुर्माना नगरीय विद्युत वितरण मंडल के अधीक्षण अभियंता आरडी सिंह ने बताया कि विजिलेंस टीम की रिपोर्ट आने के बाद संबंधित खंड में असेसमेंट किया जाएगा। इसके बाद जुर्माना की राशि तय की जाएगी। राशि का समय पर भुगतान नहीं करने पर आरसी भी जारी करने के साथ ही वसूली के लिए अन्य कार्रवाई भी की जा सकती है। उन्होंने कहा कि बिजली चेकिंग टीम पर हमला करना उचित नहीं है। खंड के अधिशासी अभियंता डीके दोहरे ने बताया कि आरोपित ने अपने घर में कामर्शियल एवं घरेलू दो कनेक्शन ले रखा है। बावजूद इसके कामर्शियल वाले कनेक्शन पर मीटर बाइपास कर बिजली का उपभोग कर रहा था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.