Move to Jagran APP

गन्ना आपूर्ति के लिए वाहनों मे लगेंगे चिप, प्रबंधन तंत्र मिल में बैठकर पता करेंगे गन्ने का डाटा

चीनी मिल सठियांव गन्ना आपूर्ति के लिए वाहन में चिप लगाने की तैयारी में है। इस बार गन्ना आपूर्ति के वाहनों में लगी चिप के आधार पर गन्ना का डाटा प्रबंधन तंत्र चीनी मिल में बैठकर ही पता कर सकते हैं।

By saurabh chakravartiEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 06:10 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 10:01 AM (IST)
गन्ना आपूर्ति के लिए वाहनों मे लगेंगे चिप, प्रबंधन तंत्र मिल में बैठकर पता करेंगे गन्ने का डाटा
चीनी मिल सठियांव गन्ना आपूर्ति के लिए वाहन में चिप लगाने की तैयारी में है।

आजमगढ़, जेएनएन। चीनी मिल सठियांव गन्ना आपूर्ति के लिए वाहन में चिप लगाने की तैयारी में है। इस बार गन्ना आपूर्ति के वाहनों में लगी चिप के आधार पर गन्ना का डाटा प्रबंधन तंत्र चीनी मिल में बैठकर ही पता कर सकते हैं। चीनी मिल में आपूर्ति की पारदर्शिता बनाने के लिए यह कदम उठाया गया है। ताकि चीनी मिल का संचालन भी उसी के आधार पर सुचारू रूप से बेरोक-टोक चलता रहे।

prime article banner

परिक्षेत्र में विभिन्न जनपदों से गन्ना आपूर्ति के लिए अलग-अलग स्थानों पर कुल 37 क्रय केंद्र बनाए गए हैं। इन क्रय केंद्रों पर वाहन से आने वाले गन्ना की सारी डिटेल्स चिप में रहेगी और उसके बारे में सभी क्रय केंद्र की जानकारी आपूर्ति से पहले ही प्राप्त कर लेंगे। इसके आधार पर वे गन्ना की पेराई का खाका तैयार कर सफलता पूर्वक तथा गुणवत्ता परख उत्पादन करने में काफी आसानी हो जाएगी। चिप लगाने के लिए आदेश दे दिया गया है। वर्तमान पेराई सत्र में गन्ने की आपूर्ति आधुनिक तर्ज पर चिप के माध्यम से होगी। इससे समय और कार्यक्रम में काफी सहुलियत मिलेगी। मुख्य गन्ना अधिकारी डा. विनय प्रताप ङ्क्षसह ने बताया कि गन्ना ठेकेदार चिप नहीं लगाता है, तो उसे ही जिम्मेदार मानकर उसकी सिक्योरिटी से पैसा काटकर चीनी मिल चीप लगाने का कार्य करेगी। हर हाल में चीप लगाना आवश्यक कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.