Move to Jagran APP

अब एआरटीओ पकड़ेंगे ओवरलोड ट्रकें, रात में ड्यूटी करने का जिलाधिकारी ने दिया निर्देश

जिलाधिकारी ने शहर की खराब हो रही सड़कों को बचाने व ओवरलोड ट्रकों को रोकने का परिवहन विभाग को निर्देश देते हुए रात में एआरटीओ की ड्यूटी लगाने की ताकीद दी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 12:01 PM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 12:01 PM (IST)
अब एआरटीओ पकड़ेंगे ओवरलोड ट्रकें, रात में ड्यूटी करने का जिलाधिकारी ने दिया निर्देश
अब एआरटीओ पकड़ेंगे ओवरलोड ट्रकें, रात में ड्यूटी करने का जिलाधिकारी ने दिया निर्देश

वाराणसी, जेएनएन। जिलाधिकारी ने शहर की खराब हो रही सड़कों को बचाने व ओवरलोड ट्रकों को रोकने का परिवहन विभाग को निर्देश देते हुए रात में एआरटीओ की ड्यूटी लगाने की ताकीद दी है। उनके निर्देश पर परिवहन अधिकारियों ने रात में मोहनसराय-अखरी में ओवरलोड ट्रकों को रोकना शुरू किया है। हालांकि, रात में अधिकारियों के सक्रिय होने के कारण मालिकों व चालकों ने रास्ता बदल दिया। दो अफसरों के सहारे शहर में प्रवेश कर रहे ओवरलोड ट्रकों को रोकना किसी चुनौती से कम नहीं है। क्योंकि शहर में प्रवेश करने के दस से अधिक रास्ते हैं। पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मी ओवरलोड ट्रकें रोकने की बजाय मूकदर्शक बने रहते हैं।

loksabha election banner

शुरू हुआ चालान तो मचा हड़कंप

सड़कों के खराब होने व आए दिन हादसे होने पर डीएम ने परिवहन अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि किसी भी दशा में शहर में ओवरलोड ट्रकें प्रवेश नहीं करनी चाहिए। यदि प्रवेश करती हैं तो उनकी जवाबदेही होगी। इसके बाद अखरी में एआरटीओ एके राय और मोहनसराय में एआरटीओ बसंतराम ने ओवरलोड ट्रकों को रोकने के साथ चालान करना शुरू किया तो मालिकों में अफरा-तफरी मच गई। रात में ट्रक मालिकों ने दबाव बनाया तो अधिकारियों ने पुलिस की मदद ली।

इन स्थानों से प्रवेश करतीं हैं ट्रकें

डाफी टोल प्लाजा से पहले संत रविदास मंदिर, भगवती कांटा, मोहनसराय, इससे आगे गंगापुर अकेलवा होकर कलेक्ट्री फार्म, लठिया होते चितईपुर से बीएचयू, मिर्जामुराद से आगे लालपुर, जंसा होते हुए कलेक्ट्री फार्म, सामनेघाट से लंका होते हुए, टोल प्लाजा पार रमना, लौटबीर, सीर गोर्वधन होते हुए लंका, कछवां से कपसेठी और फिर कपसेठी से कलेक्ट्री फार्म से ओवरलोड ट्रकें अंदर प्रवेश कर रही हैं। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि किसी भी दशा में शहर में ओवरलोड ट्रकों को प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। इनके खिलाफ सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.