Move to Jagran APP

भारत बंद कराने को लेकर आजमगढ़ में भीम आर्मी के दो सौ कार्यकर्ताओं को नोटिस

भारत बंद कराने को लेकर आजमगढ़ में भीम आर्मी के दो सौ कार्यकर्ताओं को नोटिस दिया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 12:34 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 06:14 PM (IST)
भारत बंद कराने को लेकर आजमगढ़ में भीम आर्मी के दो सौ कार्यकर्ताओं को नोटिस
भारत बंद कराने को लेकर आजमगढ़ में भीम आर्मी के दो सौ कार्यकर्ताओं को नोटिस

आजमगढ़, जेएनएन। भीम आर्मी द्वारा रविवार को भारत बंद के आह्वान को देखते हुए पूरा प्रशासन सतर्क हो गया है। खुफिया इनपुट मिलने के बाद अहरौला थाना के माहुल चौकी प्रभारी तारकेश्वर राय ने रात मेंं ही क्षेत्र के कई गांवों में कार्यकर्ताओं के घर दस्तक दी। एक आंकड़े मुताबिक करीब दो सौ लोगों को नोटिस तामील कराया। चेतावनी दी कि अगर कोई गड़बड़ी हुई तो सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे।

loksabha election banner

मकसुदिया क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य कैलाश कुमार गौतम और उनकी टीम को सख्त हिदायत दी कि कानून के साथ किसी प्रकार का खिलवाड़ पुलिस बर्दाश्त नहीं करेगी। फिलहाल अभी तक माहुल और आसपास के बाजारों में दुकाने खुली हैं। भारत बंद का कोई असर नहीं दिख रहा और। पुलिस को शनिवार की रात में ही पता चला कि जिला पंचायत सदस्य जुलूस की शक्ल में निकलने की योजना बना रहे हैं। दुकानें बंद कराते हुए फूलपुर तहसील पहुंचकर ज्ञापन देने की तैयारी है। यह सूचना मिलते ही पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई रात में ही शुरू कर दी। उधर दीदारगंज के केवी इंटर कॉलेज से बगैर अनुमति के जुलूस निकालने की तैयारी कर रहे भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को तहसीलदार के साथ पहुंचे दीदारगंज थाना प्रभारी ने स्कूल प्रांगण में ही रोक दिया।

बेअसर रहा भारत बंद का आह्वान

भीम आर्मी द्वारा रविवार को भारत बंद के आह्वान का जिले में कोई असर नहीं रहा। हालांकि कई स्थानों पर जुलूस निकालने की कोशिश की गई लेकिन पुलिस ने समय रहते पहुंचकर रोक दिया। शहर में जजी मैदान बाईपास स्थित आंबेडकर छात्रावास से जुलूस निकालने की जानकारी मिलते ही एसडीएम सदर ने पुलिस के साथ पहुंचकर रोक दिया। हालांकि कार्यकर्ताओं की मांग पर नरौली पुल तक जाने की अनुमति दी और वहीं पर ज्ञापन लेकर वापस कर दिया। ज्ञापन देने वालों में भीम आर्मी भारत एकता मिशन के जिलाध्यक्ष संतोष कुमार उर्फ एसके सिंहानिया, वीरेंद्र गौतम आदि थे। 

खुफिया इनपुट मिलने के बाद अहरौला थाना के माहुल चौकी प्रभारी तारकेश्वर राय ने शनिवार की रात में ही क्षेत्र के कई गांवों में कार्यकर्ताओं के घर दस्तक दी। एक आंकड़े मुताबिक करीब दो सौ लोगों को नोटिस तामील कराया। चेतावनी दी कि अगर कोई गड़बड़ी हुई तो सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे। मकसुदिया क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य कैलाश कुमार गौतम और उनकी टीम को सख्त हिदायत दी कि कानून के साथ किसी प्रकार का खिलवाड़ पुलिस बर्दाश्त नहीं करेगी। माहुल और आसपास के बाजारों में दुकाने खुली रहीं। बिलारमऊ : बाजार में भीम आर्मी के भारत बंद का कोई असर नहीं दिख। सुबह से दुकानें खुली रहीं और लोग अपने काम मे लगे रहे।  मुख्यालय के सामने कृषक इंटर कालेज के मैदान में भीम आर्मी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने उस समय घेराबंदी करके रोक लिया जब वह बाजार में मार्च निकालने की तैयारी कर रहे। भीम आर्मी के भारत बंद के आह्वान पर सुबह 100 बजे से ही विधानसभा इकाई अध्यक्ष विक्की के नेतृत्व में एकत्र  कार्यकर्ता तहसीलदार के आफिस में मिलना चाह रहे थे लेकिन वहां मुलाकात नहीं हुई तो कृषक इंटर कालेज के मैदान में चले गए। इसकी भनक लगने पर थानाध्यक्ष दीदारगंज, तहसीलदार प्रेम कुमार राय ने फोर्स के साथ पहुंचकर कार्यकर्ताओं को मैदान में ही रोककर जुलूस निकालने से मना किया। भीम आर्मी के दीदारगंज विधानसभा इकाई अध्यक्ष विक्की बौद्ध, ब्लॉक अध्यक्ष नंदलाल बौद्ध, उपाध्यक्ष अबूसाद ने तहसीलदार और एसओ ने वार्ता किया। भीम आर्मी के कार्यकर्ता बार-बार कह रहे थे कि जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर बौद्ध अभी परमिशन लेकर आ जाएंगे लेकिन तहसीलदार ने समझा-बुझाकर उनके घरों को भेज दिया।

मऊ में  भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मऊ में सीएए व एनआरसी के विरोध में भीम आर्मी द्वारा प्रस्तावित विरोध को देखते हुए रविवार को पुलिस सतर्क रही। जगह-जगह पुलिस जहां मुस्तैद थी वहीं लगातार चक्रमण कर हालात पर नजर रखे हुए थे। इसी का नतीजा रहा कि नगर कोतवाली के भीटी में जैसे ही कुछ लोग जुलूस निकालने का प्रयास किए कि पहुंची पुलिस ने सात को गिरफ्तार कर चालान कर दिया। उधर मधुबन में भी प्रदर्शन कर विरोध जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.