Move to Jagran APP

नए वर्ष का संकल्प : अविरल गंगा-निर्मल जल, वाराणसी में गंगा आरती के साथ हुआ नए वर्ष का स्वागत

नए दशक... नया साल... नई सुबह... नई उम्मीदों की पहली सुबह का स्वागत नमामि गंगे ने दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की महा आरती करके किया। राष्ट्र ध्वज लेकर आरती के बाद सभी लोगों ने नए वर्ष पर एक-दूसरे को बधाई दी और देश में शांति समृद्धि की कामना की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 03:25 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 03:25 PM (IST)
नए वर्ष का संकल्प : अविरल गंगा-निर्मल जल, वाराणसी में गंगा आरती के साथ हुआ नए वर्ष का स्वागत
नमामि गंगे ने दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की महा आरती कर नए साल का स्‍वागत किया।

वाराणसी, जेएनएन। नया दशक... नए साल... नई सुबह... नई उम्मीदों की पहली सुबह का स्वागत नमामि गंगे ने दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की महा आरती करके किया। राष्ट्र ध्वज लेकर आरती के बाद सभी लोगों ने नये वर्ष पर एक-दूसरे को बधाई दी और देश में शांति, समृद्धि और कोरोना से मुक्ति की कामना की। तिरंगा लेकर सभी ने गंगा स्वच्छता का संकल्प लिया। काशी में नए वर्ष की पहली सुबह का अभिवादन मां गंगा की मनमोहक आरती से करने के पश्चात गंगा और घाटों पर स्वच्छता की अपील की गई।

loksabha election banner

स्वच्छता स्लोगन लिखी तख्तियों एवं नारों के साथ नमामि गंगे के सदस्यों ने घाटों पर पदयात्रा की । दशाश्वमेध से दरभंगा घाट और राजेंद्र प्रसाद घाट तक नए वर्ष का है संकल्प अविरल गंगा निर्मल जल गंगा साफ हो सब का हाथ हो जैसे गगनभेदी उद्घोष गूंज उठे। नमामि गंगे के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि गंगा हमारे भारत की आन- बान और शान हैं। भारत की सिंचाई, पेयजल, धार्मिक, तीर्थाटन एवं आजीविका का स्रोत मां गंगा हैं। नए वर्ष में हम गंगा की अविरलता और निर्मलता का संकल्प लें । हमारा भारत मां गंगा के आशीर्वाद से समृद्धि की ओर अग्रसर हो यही कामना है । आयोजन के मुख्य अतिथि गंगोत्री सेवा समिति के संस्थापक अध्यक्ष पंडित किशोरी रमण दुबे ( बाबू महाराज ) ने कहा कि प्रत्येक भारतीय को मां गंगा की निर्मलता अविरलता के लिए जन भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी। अवसर पर प्रमुख रूप से नमामि गंगे (गंगा विचार मंच) काशी प्रांत के संयोजक राजेश शुक्ला, महानगर संयोजक शिवदत्त द्विवेदी, सह संयोजक शिवम अग्रहरी, रामप्रकाश जायसवाल, सीमा चौधरी, प्रीति जायसवाल, सारिका गुप्ता, सीता साहू , मनीष श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.