Move to Jagran APP

गंगा की लहरों पर तैरते बजड़े पर मनाएंगे नववर्ष, चंद्रप्रभा सेंचुरी और लतीफशाह पर भी जश्न मनाने की तैयारी

नववर्ष का जश्न इस बार लोग होटलों से अधिक बाहर मनाने वाले हैं इसमें सबसे अधिक उत्साह गंगा की लहरों पर तैरते बजड़े का है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 10:36 AM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 10:36 AM (IST)
गंगा की लहरों पर तैरते बजड़े पर मनाएंगे नववर्ष, चंद्रप्रभा सेंचुरी और लतीफशाह पर भी जश्न मनाने की तैयारी
गंगा की लहरों पर तैरते बजड़े पर मनाएंगे नववर्ष, चंद्रप्रभा सेंचुरी और लतीफशाह पर भी जश्न मनाने की तैयारी

वाराणसी, जेएनएन। नववर्ष का जश्न इस बार लोग होटलों से अधिक बाहर मनाने वाले हैं। इसमें सबसे अधिक उत्साह गंगा की लहरों पर तैरते बजड़े का है। बजड़े को खूबसूरत ढंग से सजाने के लिए मशहूर डेकोरेटरों की सहायता ली जा रही है। बजड़ा असि घाट से राजघाट तक का फेरा तय करेगा। बजड़े पर ही एक दर्जन भारतीय व्यंजन परोसे जाएंगे जो पूरी तरह से शाकाहारी होगा। इन व्यंजनों में बनारस के मशहूर व्यंजन को वरीयता दी जाएगी। इसके अलावा शास्त्रीय नृत्य और संगीत का कार्यक्रम भी एक घंटे का होगा। इसे स्थानीय कलाकार ही पेश करेंगे। 

loksabha election banner

पर्यटन व्यवसाय में दो दशक से अधिक समय से कार्य कर रहे सुधांशु सक्सेना ने मंगलवार को बताया कि हम लोग चंद्राप्रभा सेंचुरी और लतीफशाह के पास भी ऐसी व्यवस्था कर रहे हैं कि यहां पर भी लोग नये साल का जश्न यादगार रूप से मना सकें। यहां पर भी प्रयास होगा कि अधिक से अधिक व्यंजन देशी ही हो। व्यंजनों को गैस के स्थान पर गोहरी पर पकाया जाएगा। 

नववर्ष के पहले दिन गंगा के उस पार और शूलटंकेश्वर के पास साहसिक खेलों की व्यवस्था की जा रही है। उसमें स्पीड बोट और बंकी जंप मुख्य आकर्षण होंगे। बच्चों के लिए भी विशेष व्यवस्था की जा रही है। सभी स्थानों पर प्रशिक्षित लोग मौजूद रहेंगे। होटलों और क्लबों में नववर्ष मनाने का रिवाज तो सालों से चला आ रहा है। इस बार हमारी कोशिश है कि लोग नववर्ष बाहर मनाएं। इसके लिए हम लोग बाहर से भी प्रशिक्षित लोगों को बुलावा रहे हैं। हमारा प्रयास है कि नववर्ष का जश्न बच्चों के साथ उनके माता-पिता और भाई-बहन खुलकर मना सके। पैकेज एक हजार रुपये से शुरू होकर पांच हजार रुपये तक जाएगा। किसी भी कार्यक्रम में शराब नहीं परोसा जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.