गाजीपुर, जेएनएन। वाराणसी सिटी से चलकर गाजीपुर, बलिया होते छपरा को जाने वाली नई मेमू का संचालन 14 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। इसकी शुरुआत शनिवार को सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने बलिया स्टेशन से हरी झंडी दिखा कर की। इसके चलने से वाराणसी और छपरा के बीच आवागमन करने में लोगों को काफी सहूलियत होगी। 

वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी महेश गुप्ता ने बताया कि मेमू का उद्घाटन बलिया सांसद ने कर दिया है। इसका रेगुलर संचालन 14 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। यह ट्रेन दिन में दो चक्कर लगाएगी। यह ट्रेन 65105 वाराणसी से सुबह पांच बजे चलकर छह बजकर 42 मिनट पर गाजीपुर होते हुए बलिया एवं छपरा के लिए रवाना होगी। इसी प्रकार वापसी में छपरा से दस बजकर पांच मिनट पर चलकर गाजीपुर 12 बजकर 55 मिनट पर पहुंचेगी। वहीं 65106 मेमू दोबारा ढाई बजे वाराणसी से चलकर तीन बजकर 50 मिनट पर गाजीपुर पहुंचेगी।

वापसी में नौ बजकर पांच मिनट से छपरा से चलकर दस बजकर छह मिनट पर गाजीपुर पहुंचेगी।  इसमें कुल आठ बोगियां होंगी। इसमें छह सामान्य कोच एवं दो मोटर कार उपलब्ध होंगे। इसकी वहन क्षमता 1572 यात्रियों की होगी। यह गाड़ी रविवार को छोड़ कर प्रत्येक दिन चलाई जाएगी। इस मेमू का संचालन पूर्व में चल रही 55013 एवं 55014 वाराणसी-छपरा सिटी पैसेंजर के स्थान पर किया जा रहा है। 

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप