वाराणसी, जेएनएन। एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट, वाराणसी से बेंगलुरु व जयपुर के लिए नई उड़ान शुरू करने जा रही है। यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए निजी विमानन कंपनी स्पाइसजेट भी अपनी नई और सीधी विमान सेवा प्रारंभ करने जा रही है। बेंगलुरु के लिए विमान सेवा विंटर सीजन में दो नवंबर से प्रारंभ की जाएगी। वहीं जयपुर के लिए 27 अक्टूबर से उड़ान सेवा की तैयारी है।

वर्तमान समय में इस हवाई मार्ग पर इंडिगो एयरलाइंस की तीन विमानें संचालित हो रही हैं। हालांकि पूर्व में स्पाइसजेट द्वारा इस हवाई मार्ग पर विमान संचालित किया जाता था लेकिन मैक्स विमानों पर प्रतिबंध लगने के बाद से बंद कर दिया गया था।

ऐसे रहेगा शेड्यूल : जारी शेड्यूल के अनुसार दो नवंबर से स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी-527 बेंगलुरु एयरपोर्ट से दोपहर 1.20 बजे उड़ान भरेगा जो 3.50 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेगा। यही विमान वाराणसी से एसजी-528 बनकर शाम 4.20 बजे उड़ान भरेगा जो शाम 6.50 बजे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उतरेगा। यह विमान सेवा मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में सभी दिन संचालित होगी। विमानन कंपनी से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि ठंड के मौसम में काफी संख्या में वाराणसी समेत पूर्वांचल के लोग बेंगलुरु व अन्य स्थानों पर भ्रमण करने के लिए जाते हैं। वहीं बेंगलुरु से भी काफी संख्या में पर्यटक वाराणसी व आसपास घूमने आते हैं। ऐसे में इस रूट पर विंटर सीजन में बढ़ते लोड को देखते हुए एयरलाइंस द्वारा सीधी उड़ान सेवा प्रारंभ किए जाने की घोषणा की गई है। इस बारे में यूपी सेल्स हेड, एयरलाइंस के राहुल सिंह ने कहा कि नई उड़ान सेवा के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है। वाराणसी से बेंगलुरु के बीच सीधी और नई उड़ान सेवा दो नवंबर से प्रारंभ कर दी जाएगी।

दिल्ली-जयपुर के बीच विमान सेवा 27 से

स्पाइसजेट एयरलाइंस जयपुर और दिल्ली की बंद पड़ी विमान सेवाओं को 27 अक्टूबर से प्रारंभ करेगा। स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी-2985 सुबह 5.50 बजे जयपुर से उड़ान भरेगा जो सुबह 7.25 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरेगा। यही दोपहर 12.15 बजे एसजी-2986 बनकर जयपुर के लिए उड़ान भरेगा जो 2.10 बजे जयपुर पहुंचेगा। इसी विमान को वाराणसी से दिल्ली के मध्य भी संचालित किया जाएगा। जो वाराणसी से एसजी-2196 बनकर 8.05 बजे दिल्ली प्रस्थान करेगा और 9.35 बजे दिल्ली पहुंचेगा। दिल्ली से एसजी-2195 बनकर 10.10 बजे उड़ान भरेगा और दोपहर 11.55 बजे वाराणसी पहुंचेगा।

Posted By: Saurabh Chakravarty

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप