Move to Jagran APP

स्पाइसजेट के बाद अब इंडिगो ने अहमदाबाद-वाराणसी के बीच शुरू की नई विमान सेवा

वाराणसी (बाबतपुर) से अब नई विमान सेवा अहमदाबाद के लिए शुरू की गई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Sep 2018 08:30 AM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 08:30 AM (IST)
स्पाइसजेट के बाद अब इंडिगो ने अहमदाबाद-वाराणसी के बीच शुरू की नई विमान सेवा
स्पाइसजेट के बाद अब इंडिगो ने अहमदाबाद-वाराणसी के बीच शुरू की नई विमान सेवा

वाराणसी (बाबतपुर) : नागरिक सुविधाओं के क्रम में अब नए रूट पर विमानों की जरूरत बढ़ती जा रही है। वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए निजी विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से उनके गृहनगर अहमदाबाद के बीच सीधी विमान सेवा प्रारम्भ कर दिया। यह विमान सेवा सप्ताह में कुल छह दिन उपलब्ध रहेगी। शनिवार को इस विमान से 110 यात्री आये जबकि वाराणसी से 108 यात्रियों को लेकर यह विमान अहमदाबाद के लिए रवाना हुआ है।

loksabha election banner

जारी शेड्यूल के अनुसार इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई719 शाम 5.25 बजे अहमदाबाद से उड़ान भरेगा जो सायं 7.25 बजे वाराणसी पहुचेगा। वाराणसी से यही विमान 6ई 721 बनकर 7.55 बजे उड़ान भरेगा जो रात्रि 10 बजे अहमदाबाद पहुंचेगा। यह विमान सेवा मंगलवार को छोड़कर सभी दिन उपलब्ध रहेगी। यात्रा का अनुमानित किराया 3751 रुपए रखा गया है। हालाकि इससे पूर्व वाराणसी अहमदाबाद के बीच स्पाइस जेट की विमान सेवा पहले से संचालित हो रही है। लेकिन यह विमान सुबह में संचालित होती है शाम को इस सेक्टर के लिए कोई विमान नहीं था इस कारण इस विमान के संचालित होने से एयर लाइंस को यात्रियों की संख्या को लेकर काफी उम्मीदें हैं। इंडिगो एयरलाइंस के स्थानीय प्रबंधक अभिजीत ने बताया कि पर्यटन और व्यापार के दृष्टि से दोनों शहरों के बीच यात्रियों का आवगमन होता है, इसी के मद्देनजर इस विमान सेवा की शुरुआत की गई है। वैसे भी काशी अब पर्यटन के नक्शे पर तेजी से उभर रहा है लिहाजा अब और भी नए रूट पर विमान शुरू किए जाने की संभावना बढ़ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.