वाराणसी, जेएनएन। बाबतपुर-चेन्नई हवाई मार्ग पर इंडिगो एयरलाइंस का विमान 27 अक्टूबर से उड़ान भरने लगेगा। इसी तिथि को स्पाइस जेट हैदराबाद रूट पर एक विमान सेवा बढ़ाएगा, जो चेन्नई रूट पर पहले से हवाई सेवाएं दे रहा है। दोनों ही हवाई सेवाओं से यात्रियों को राहत मिलेगी।

इंडिगो एयरलाइंस ने विमान का शेड्यूल जारी कर दिया है। दोपहर 12.30 बजे वाराणसी से उड़ान भरकर विमान 3.05 बजे चेन्नई पहुंचेगा। चेन्नई से सुबह 9.20 बजे उड़ान भरकर दोपहर में 12 बजे वाराणसी पहुंचेगा। एक तरफ का अनुमानित किराया 3900 रुपये रखा गया है। 

एयरलाइंस और ट्रेवल्स से जुड़े जानकारों के मुताबिक दक्षिण भारत से हर साल बड़ी संख्या में यात्री वाराणसी भ्रमण करने आते हैं। इनके अलावा छात्र और इलाज के लिए भी लोग यहां आते हैं। व्यवसायिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण इस रूट से विभिन्न उत्पादों का व्यापार होता है। संभवत: विमानन कंपनियां वाराणसी से दक्षिण भारत के लिये हवाई सेवाएं बढ़ा रही हैं। 

हैदराबाद जाने वाली स्पाइस जेट की विमान एसजी 635 वाराणसी से दोपहर 1.20 बजे उड़ान भरेगा, जो शाम 3.55 बजे हैदराबाद पहुंचेगा। हैदराबाद से एसजी 422 बनकर दिन में 11.5 बजे उड़ान भरेगा जो दोपहर 12.50 बजे वाराणसी पहुंचेगा। इसके अलावा वाराणसी से त्रिवेंद्रम, कोयंबटूर और कोच्चि के लिए भी सीधी उड़ान सेवाएं शुरू करने की तैयारियां चल रही हैं।

27 अक्टूबर से बदलेगी तस्वीर 

4 विमान हैदराबाद-वाराणसी

2 विमान चेन्नई-वाराणसी

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप