वाराणसी, जेएनएन। अब बनारस से चेन्नई के बादलों में महाराजा यानी एयर इंडिया के विमानों की गरज सुनाई देगी। विमानन सेवा कंपनी ने बनारस से चेन्नई के लिये  छह जून से सीधी विमान सेवा शुरू करने का ऐलान किया है। इस रूट पर विमान सेवा शुरू होने से चेन्नई और काशी नगरी के बीच पर्यटन और व्यापार को मजबूती मिलेगी। अभी तक इस हवाई मार्ग पर स्पाइस जेट एयरलाइंस द्वारा ही सीधी उड़ान सेवा संचालित की जा रही है। यात्रियों के दबाव को देखते हुए अब एयर इंडिया ने भी नई विमान सेवा प्रारंभ करने को कमर कस ली है। 

जारी शेड्यूल के अनुसार एयर इंडिया का विमान संख्या एआई 596 मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को शाम 7.35 बजे लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से उड़ान भर कर रात के  9.35 बजे चेन्नई पहुंचेगा। वहीं रविवार की दोपहर 1.10 बजे उड़ान भरने के बाद 3.30 बजे चेन्नई पहुंचेगा। वापसी में ये विमान एआइ 595 बनकर मंगलवार, गुरुवार, व शनिवार को चेन्नई से 4.50 बजे उड़ान भर शाम 7.05 बजे बनारस पहुंचेगा। इसी तरह रविवार की सुबह 10.20 बजे चेन्नई से उड़ान भरेगा और दोपहर 12.35 बजे आएगा।

बोले अधिकारी : चेन्नई-वाराणसी के बीच नई व सीधी विमान सेवा का शेड्यूल आ गया है। यात्रियों की सहूलियत के लिए इसे इसी महीने से शुरू किया जाएगा। -आतिफ इदरीश, स्थानीय स्टेशन प्रबंधक, एयर इंडिया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप