Move to Jagran APP

नए मतदाताओं के बजाय मृतक और शिफ्टेड लोगों के नाम भी सूची में, नाम न जुड़ने से बढ़ रही नाराजगी

मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के प्रथम दिनरविवार को प्राइमरी स्कूल में लगे बूथ संख्या 292293294 कैम्प में पहुचें लोगों को पुरानी सूची देख उस समय निराशा हाथ लगी जब पिछले बार नाम जोड़ने का फार्म जमा करने के बाद भी उनलोगों का नाम मतदाता सूची में कहीं नहीं दिखा।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 01:44 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 01:44 PM (IST)
नए मतदाताओं के बजाय मृतक और शिफ्टेड लोगों के नाम भी सूची में, नाम न जुड़ने से बढ़ रही नाराजगी
नाम जोड़ने का फार्म जमा करने के बाद भी उनलोगों का नाम मतदाता सूची में कहीं नहीं दिखा।

वाराणसी, जेएनएन। मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के प्रथम दिन रविवार को प्राइमरी स्कूल में लगे बूथ संख्या 292,293,294 कैम्प में पहुचें लोगों को पुरानी सूची देख उस समय निराशा हाथ लगी जब पिछले बार नाम जोड़ने का फार्म जमा करने के बाद भी उनलोगों का नाम मतदाता सूची में कहीं नहीं दिखा। बीएलओ अजय कुशवाहा से इस मामले में जब लोगों ने कारण पूछा तो उनका कहना था कि हमने प्राप्त सभी फार्म छः जमा किया जो मेरा काम था सूची में नाम नही आया है, इसका जबाब मेरे पास नहीं है।

loksabha election banner

इस मामले में जब नगर निगम प्रभारी जेपी सिंह से संशोधित सूची के बजाय पुरानी सूची दिए जाने की मोबाइल से शिकायत की गई तो उन्होंने भी मामले को टालते हुए बस इतना ही कहा कि अभी पिछले सारे पुराने फार्म छः पेंडिंग पड़े हैं। इधर मतदाता सूची में अपने नाम व मतदाता पहचान पत्र की आस लिए पहुंचे लोगों को यह देख कर निराशा हुई कि सूची में मृतक, शिफ्टेड आदि लोगों के नाम जहां मौजूद हैं वहीं नए नाम सभी गायब हैं। अब समस्या ये है कि पेंडिंग पड़े फार्म छह के प्रकाशन का नए मतदाता इंतजार करें या दोबारा पुनः फार्म छः भर कर जमा करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.