Move to Jagran APP

वारदात : गोपीगंज में बरात में शामिल होने गए भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

भाजपा सेक्टर रामपुर के प्रमुख दिनेश चंद्र मिश्र की गोपीगंज थाना क्षेत्र के धनीपुर गांव में उस समय हत्या कर दी गई जब वे गांव से ही एक वैवाहिक समारोह में थे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 01:29 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jan 2019 06:39 PM (IST)
वारदात : गोपीगंज में बरात में शामिल होने गए भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या
वारदात : गोपीगंज में बरात में शामिल होने गए भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

जौनपुर, जेएनएन। सुरेरी थाना क्षेत्र के कोहडौरा निवासी भाजपा सेक्टर रामपुर के प्रमुख दिनेश चंद्र मिश्र की गोपीगंज थाना क्षेत्र के धनीपुर गांव में उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई जब वे गांव से ही एक वैवाहिक समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। मृतक के भाई सुनील मिश्र ने गोपीगंज थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। रविवार की रात सुरेरी थाना क्षेत्र के कोहडौरा गांव से ओम प्रकाश मिश्रा के यहां से बरात गोपीगंज थाना क्षेत्र के धनीपुर गांव निवासी प्रमोद मिश्रा के यहां गई थी। उसी बारात में भाजपा नेता दिनेश मिश्रा 45 वर्ष अपने छोटे भाई सुनील मिश्रा के साथ गए थे। द्वारचार के बाद दिनेश मिश्रा जनवासे में बैठकर ताश खेल रहे थे ।आरोप है कि इसी दौरान दिनेश के पट्टीदार वीरेंद्र मिश्र  अपने भाई की लाइसेंसी रिवाल्वर लेकर पहुंच गए और दिनेश को लक्ष्य कर गोली मार दी ।गोली भाजपा नेता की बाई आंख में लगी। जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। गोली चलने से बारातियो में हड़कंप मच गया।

loksabha election banner

भाग रहे आरोपी को पकड़ने के लिए बारातियों ने उसे दौड़ाया लेकिन वह अधेरे का लाभ उठाकर भाग निकला। मौके पर उपस्थित मृतक के भाई सुनील मिश्र बरात में शामिल अन्य लोग शव को लेकर गोपीगंज थाने पहुंचे ।भाई सुनील मिश्र ने थाने में तहरीर देकर वीरेंद्र मिश्र पुत्र बद्री प्रसाद निवासी कोहडौरा थाना सुरेरी के विरुद्ध हत्या का मुकदमा पंजीकृत कराया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर शव को कब्जे में ले लिया तथा पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्रामीणों ने बताया कि घटना में प्रयुक्त लाइसेंसी रिवाल्वर आरोपी के बड़े भाई नरेंद्र मिश्रा के नाम से है जो गोवा में रहता है। हमेशा आरोपी ही रिवाल्वर लेकर चलता था। मृतक की पत्नी की 5 वर्ष पूर्व ही मौत हो चुकी है।

जुए में जीत के जुनून में चलाई थी गोली : जंगीगंज पुलिस चौकी के चंद कदम दूर आई बारात में चली गोली से भाजपा नेता की हुई हत्या ने एक बार फिर पुलिस की सतर्कता की पोल खोल कर रख दी। रविवार की रात द्वारचार से लेकर अन्य रस्म अदायगी के बाद जनवासे में पहुंचे बारात आए लोग ताश खेलना शुरू किया था। बारी-बारी से ताश के पत्ते गिर रहे थे। बाजी हाथ लगते ही जुनून में आया वीरेंद्र मिश्र रिवाल्वर से फायर झोंक दिया। एक गोली सामने बैठे भाजपा नेता दिनेश चंद मिश्र की आंख में जा लगी। गोली की आवाज सुनते ही बाराती संग आर्क्रेस्ट्रा देखने आए ग्रामीण भाग खड़े हुए। आनन- फानन उन्हें जब तक लोग अस्पताल ले जाते तब तक मौत हो चुकी थी। घटना स्थल पर उनके भाई सुनील मिश्र भी गश खाकर गिर पड़े। ग्रामीणों के मुताबिक ताश खेल रहे सभी लोग नशे में धुत थे। हालांकि मृतक भाजपा नेता के भाई सुनील मिश्र की तहरीर पर आरोपित वीरेंद्र मिश्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस गिरफ्तारी में जुटी रही। 

गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के धनीपुर गांव के प्रमोद मिश्र के यहां रविवार को जौनपुर जनपद के सुरेरी थानाक्षेत्र के कोहड़ौरा गांव के ओम प्रकाश मिश्रा की बारात आई थी। इसी बारात में उनके पट्टीदार के ही भाजपा नेता दिनेश मिश्र अपने छोटे भाई सुनील मिश्र के साथ आए हुए थे। द्वाराचार समाप्त होने के बाद भोजन कर सभी बाराती जनवासे में लौट आए थे। भाजपा नेता दिनेश मिश्र उनके छोटे भाई सुनील मिश्र और उनका पट्ट्दीर वीरेंद्र मिश्र आदि लोग ताश खेलने लगे। साथ ही चल रहे आर्क्रेस्ट्रा का भी आंनद उठा रहे थे। ग्रामीणों के मुताबिक साथियों के साथ ताश खेल रहे वीरेंद्र मिश्र के हाथ जैसे ही बाजी लगी कि वह जोश में उछलने लगा और रिवाल्वर निकाल कर फायर करने लगा। इसी बीच एक गोली सामने बैठे दिनेश की आंख में लग गई। घटनास्थल पर उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि रिवाल्वर का लाइसेंस उसके बड़े भाई नरेंद्र मिश्रा के नाम है। वह गोवा रहते हैं लेकिन रिवाल्वर हत्यारोपित वीरेंद्र ही लेकर चलता था।

संगीनों के साए में हुई रस्म अदायगी : धनीपुर में आई बारात में द्वारचार के बाद सभी बाराती भोजन कर चुके थे। परिवार के लोग आंगन में पहुंचकर वैवाहिक कार्यक्रम में जुटे थे। रात करीब ग्यारह बजे के बाद चली गोली के बाद मंडप से लेकर जनवासा तक सन्नाटा पसर गया। मौके पर पहुंची पुलिस भी लड़के के पिता को भी थाने उठा ले आई। हालांकि पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। इस बीच संगीनों के साए में वैवाहिक कार्यक्रम की पूरी रस्म अदायगी कराई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.