Move to Jagran APP

गाजीपुर में भाई की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया मुन्ना भाई, केंद्र व्यवस्थापक ने किया पुलिस के हवाले

गाजीपुर में फिरोजपुर स्थित मां सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केंद्र पर हाईस्कूल उर्दू की परीक्षा के दौरान एक मुन्ना भाई पकड़ा गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 06:45 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:45 PM (IST)
गाजीपुर में भाई की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया मुन्ना भाई, केंद्र व्यवस्थापक ने किया पुलिस के हवाले
गाजीपुर में भाई की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया मुन्ना भाई, केंद्र व्यवस्थापक ने किया पुलिस के हवाले

गाजीपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा में सोमवार को सुबह की पाली में क्षेत्र के फिरोजपुर स्थित मां सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केंद्र पर हाईस्कूल उर्दू की परीक्षा के दौरान एक मुन्ना भाई पकड़ा गया। केंद्र व्यवस्थापक संतोष कुमार सिंह ने अपने भाई की जगह पर परीक्षा दे रहे अजीम सुलेमानी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। दिलदारनगर थाना क्षेत्र के रक्सहां का अजीम सुलेमानी का भाई वसीम अहमद हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा दे रहा है। वसीम की जगह पर अजीम परीक्षा दे रहा था। शक होने पर केंद्र व्यवस्थापक ने जब कागजातों का मिलान किया तो पता चला कि युवक अपने भाई की जगह पर परीक्षा दे रहा है। शाहनिंदा चौकी प्रभारी जितेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि संबंधित धाराओं में मामला पंजीकृत कर कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने भी लिया जायजा

परीक्षा की दूसरी पाली में सिद्धार्थ पब्लिक इंटर कालेज मोलनापुर नोनहरा, इंदिरा आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उमरपुर नोनहरा एवं बाबा हरिद्वार कमला इंटर कालेज गोङ्क्षवदपुर का निरीक्षण किया। बाबा हरिद्वार कमला इंटर कालेज मे लड़कियों को सीरियल नंबर से बैठाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अलग-अलग बैठाने का निर्देश दिया। इसका पालन न करने पर कार्रवाई की जायेगी। जिलाधिकारी ने सभी विद्यालयों के प्रबंधकों को सख्त निर्देश दिया है कि केंद्र पर किसी भी प्रकार के नकल कराने पर विद्यालय को काली सूची में डालते हुए कठोर कार्रवाई की जायेगी।

परीक्षा छोडऩे का क्रम जारी

यूपी बोर्ड परीक्षा में अष्ट शहीद इंटर कालेज केंद्र में सोमवार को प्रथम पाली हाईस्कूल व इंटरमीडिएट उर्दू परीक्षा में कुल पांच में दो परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। द्वितीय पाली इंटरमीडिएट रसायन विज्ञान परीक्षा में 172 में 41 व नागरिक शास्त्र में 25 में नौ परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। भांवरकोल  क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों पर सोमवार को सुबह हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट उर्दू की परीक्षा सकुशल संपन्न हुई। उपजिलाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता ने एस एम नेशनल इंटर कालेज मच्छटी परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया। परीक्षा केंद्र पर तैनात स्टेटिक मजिस्ट्रेट चंदन कुमार मौके पर उपस्थित नहीं मिले। हालांकि उपजिलाधिकारी के परीक्षा केंद्र से निकलते ही स्टेटिक मजिस्ट्रेट चंदन कुमार परीक्षा केंद्र पर पहुंच गये। सुबह की पाली में एसएम नेशनल इंटर कालेज मच्छटी में हाईस्कूल उर्दू की परीक्षा में पंजीकृत 89 में से चार परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। इस केंद्र पर इंटर उर्दू के पंजीकृत कुल 28 के अलावा श्री सर्वोदय इंटर कालेज खरडीहा में सुबह हाईस्कूल उर्दू में पंजीकृत पांच, ज्ञानदा हाई स्कूल मनिया में पंजीकृत एक,स्वामी आत्मानंद इंटर कालेज टोडरपुर में पंजीकृत छह, शहीद संस्मरण इंटर कालेज शेरपुर में पंजीकृत चार परीक्षार्थियों में से कोई भी परीक्षार्थी अनुपस्थित नहीं हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.