गाजीपुर, जेएनएन। शासन के एंटी माफिया अभियान के तहत कोतवाली पुलिस ने जिलाधिकारी एमपी सिंह के आदेश पर नगर के सैयदवाड़ा स्थित मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शां अंसारी के आवासीय भवन को कुर्क कर दिया। जिसकी कीमत एक करोड़ 18 लाख रुपये है। वहीं डीएम के आदेश पर लखनऊ के गोमती नगर स्थित आवासीय फ्लैट को कुर्क करने के लिए कोतवाली पुलिस की एक टीम लखनऊ रवाना हो गई है। सुरक्षा कारणों से सैय्यदवाड़ा में भारी में पुलिस फोर्स तैनात है। 

गाजीपुर जिला प्रशासन की ओर से जारी सूचना के अनुसार माफ‍िया मुख्‍तार अंसारी ने अवैध तरीके से अकूत संपत्तियां हासिल की थीं। इन संपत्तियों को अपने परिजनों और करीबियों के अलावा अपनी पत्‍नी अफ्शां के नाम से भी खरीदा था। जांच के दौरान पता चला कि पत्‍नी के नाम पर सैयदवाड़ा में एक करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के अलावा लखनऊ में भी एक कीमती फ्लैट मौजूद है। ऐसे में जिलाधिकारी द्वारा जांच के बाद कार्रवाई की संस्‍तुति की गई तो मामले में आपराधिक गतिविधियों से कमाई गई संपत्ति के बारे में जानकारी होने के बाद आनन फानन मंगलवार को भारी पुलिस बल के साथ कार्रवाई शुरू की गई। इसके साथ ही पुलिस की एक टीम आगे की कार्रवाई के लिए लखनऊ रवाना हो गई है। 

माफ‍िया मुख्‍तार अंसारी और परिवार के पास कई बेनामी संपत्तियों के अलावा अवैध कमाई से भी करोड़ों की प्रापर्टी रही है। शासन की जांच के दौरान अवैध कमाई से बनाई गई संपत्तियों और करीबियों की अवैध कमाई से बनी प्रापर्टी को गिराने और उसे कुर्क करने की प्रक्रिया चल रही है। इसी कड़ी में मुख्‍तार अंसारी की पत्‍नी अफ्शां अंसारी के नाम से डीएम की ओर से आदेश जारी होने के बाद सैयदवाड़ा में मौजूद आवासीय भवन व जमीन को मंगलवार को कुर्क कर लिया गया। वहीं इसी मामले में अवैध अकूत कमाई से लखनऊ में एक फ्लैट को कुर्क करने के लिए जिले से पुलिस की एक टीम रवाना हो चुकी है।

 

Edited By: Abhishek Sharma