बलिया, जेएनएन। वाराणसी--छपरा रेलखंड के माल्देपुर गांव के सामने गुरुवार की शाम एक हृदय विदारक घटना हुई। सायं लगभग साढ़े पांच बजे अपने तीन बच्चों संग पहुंची महिला ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्मदाह कर लिया। इस घटना में महिला व उसके एक बेटे व बेटी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक बेटी किसी तरह से हाथ छुड़ाकर बच निकलीं। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना के बाद महिला के मायके के लोग पहुंच गए। महिला ने इस तरह कदम क्यों उठाया यह परिवार वाले भी नहीं समझ पा रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। 

बैरिया तहसील क्षेत्र के मठध्वजू गिरि की मठिया निवासी दिनेश कुमार यादव देवरिया जनपद में सिंडिकेट बैंक में ऑडिटर पद पर कार्यरत हैं। वह अपनी पत्नी पुष्पा (38 वर्ष), बेटी साक्षी (11 वर्ष), शिवांगी (9वर्ष) व पुत्र अभिषेक यादव (8 वर्ष) के साथ शहर के परमंदापुर में किराए के मकान में रहते हैं। दिनशे शहर के ही अगरसंडा में जमीन खरीदकर मकान का निर्माण भी करा रहे हैं। निर्माणाधीन की छत की ढलाई की तैयारी चल रही थी। दोपहर बाद अचानक पुष्पा अपने तीनों बच्चों को बाजार ले जाने के बहाने फेफना रेल लाइन की तरफ चल दी। इसके बाद वह बच्चों को माल्देपुर के सामने रेल पटरी की तरफ ले गई।

  इस पर बच्चों ने पूछा, मां इधर कहां लेकर चल जा रही हो। इस पर उसने कहा कि रेलवे लाइन पार करने के बाद बाजार आ जाएगा। इसके बाद वह तीनों बच्चों को एक साथ रेलवे पटरी के बीच में लेकर जकड़कर खड़ी हो गई। इतने में डाउन सछ्वभावना एक्सप्रेस तेज गति से आती दिखाई पड़ी। अत्यंत द्रुत गति से ट्रेन को अपने करीब आते देख रेल लाइन पर मां के साथ खड़े बच्चे छटपटाने के साथ ही रो-रोकर चिल्लाने लगे। ट्रेन के पहुंचने से पहले ही बड़ी बेटी साक्षी (11वर्ष) किसी तरह से मां के चंगुल से मुक्त होकर भाग निकली।

इस बीच दनदनाती ट्रेन की चपेट में आने से मां पुष्पा, बेटा अभिषेक व छोटी बेटी शिवांगी की मौके पर ही मौत हो गई। यह देखकर आसपास के लोग भागकर पहुंचे। सूचना पाते ही फेफना थाना प्रभारी शशिमौलि पाण्डेय समेत भारी संख्या में फोर्स भी पहुंच गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं इस हादसे में बची बालिका साक्षी से पूछताछ कर रही है। घटना की खबर पाते ही मृतका के पति दिनेश कुमार देवरिया से चल दिए हैं। मृतका के मायके वाले भी पहुंच गए हैं। फेफना थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका कि महिला ने इस तरह का क्रूर कदम आखिर क्यों उठाया।

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस