जागरण संवाददाता, वाराणसी : फ्रांस से आई एक युवती को बियर में देसी शराब पिलाकर उसके साथ बदसलूकी किए जाने के मामले में मंगलवार को भेलूपुर पुलिस ने आरोपित अवैध गाइड मुकेश रस्तोगी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। थाना प्रभारी निरीक्षक रमाकांत दुबे ने मामले की विवेचना में और धारा जोड़े जाने के संकेत दिए हैं। इनमें अवैध गाइड होने के आरोप को भी शामिल किया जाएगा।

बियर में देसी शराब मिलाकर पिला दी

भेलूपुर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए नई बस्ती, पांडेयपुर निवासी आरोपित की पहचान कर सोमवार को उसे गिरफ्तार कर लिया था। आरोप है कि उसने बियर में देसी शराब मिलाकर पिला दी, जिससे फ्रांसीसी युवती की तबीयत बिगड़ गई। तबीयत में सुधार होने पर उसने रविवार को अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद वह शहर छोड़कर अपने देश के लिए निकल गई।

जानकारी के अनुसार पेरिस से 15 सितंबर को बनारस घूमने आई फ्रांसीसी युवती केदारघाट क्षेत्र स्थित सन व्यू गेस्ट हाउस में ठहरी थी। युवती के मुताबिक उसे गली में एक व्यक्ति मिला जो देखने में गाइड प्रतीत हो रहा था। दो रात उसने हमें शहर व पर्यटन स्थलों पर घुमाया।

गेस्ट हाउस संचालक के मुताबिक फूड प्वाइजनिंग के चलते ऐसा हुआ था

युवती ने पुलिस को बताया कि 20 सितंबर की रात उस गाइड के साथ शिवाला क्षेत्र स्थित न्यू बे्रड आफ लाइफ रेस्टोरेंट में खाना खाने गई। खाने के दौरान उसने मुझे बियर पीने का प्रस्ताव दिया। विदेशी युवती के सामने ही बियर में देसी शराब मिलाकर उसे पिला दी।

इसके बाद युवती जब गेस्ट हाउस पहुंची तो उसकी तबीयत बिगड़ गई। गेस्ट हाउस संचालक अशोक कुमार के जरिए सोनारपुरा स्थित डा. एके सक्सेना के क्लीनिक में परामर्श लिया गया। डाक्टर ने बताया कि उसकी तबीयत बियर में देसी शराब के मिश्रण को पीने की वजह से खराब हुई है। उसके साथ और कुछ नहीं हुआ है। गेस्ट हाउस संचालक के मुताबिक फूड प्वाइजनिंग के चलते ऐसा हुआ था।

एफआइआर में घालमेल का खेल

पुलिस ने इस मामले में एफआइआर में भी घालमेल किया। युवती की राष्ट्रीयता की जगह भारतीय लिखा गया। रेस्टोरेंट व गेस्टहाउस के नाम का उल्लेख तक नहीं किया गया। ई-मेल आइडी भी गड़बड़ लिखी गई। पुलिस का कहना है कि गेस्ट हाउस व रेस्टोरेंट की संलिप्तता नहीं मिली है। पीडि़ता की ओर से किसी अनहोनी की बात नहीं की गई इसलिए मेडिकल जांच नहीं कराई गई थी।

Edited By: Saurabh Chakravarty

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट