वाराणसी, जेएनएन। पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर ने गुुरुवार को अखिल भारतीय पद़मश्री मोहम्मद शाहिद स्मृति हॉकी प्रतियोगिता के लीग दौर में पूर्वांचल एकादश वाराणसी को 2-1 से पराजित किया। डा. भीमराव अंबेडकर क्रीड़ा संकुल पर खेले गए इस मैच में पहला गोल पूर्वांचल एकादश के विधान पटेल ने खेल के 54वें मिनट में किया। पूर्वोत्तर रेलवे के अतुलदीप ने 58वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया। मैच समाप्त होने से कुछ क्षण पहले पूर्वोत्तर रेलवे के कमलेश राय ने गोल कर अपनी टीम को जीत दिला दी। इससे पहले खेले गए मैच मे उत्तराखंड एकादश ने संयुक्त छात्रावास को 4-3 से पराजित किया। उत्तराखंड एकादश की ओर से विकास ने हैट्रिक लगाई। विकास के अलावा अनावरूल ने एक गोल किया। संयुक्त छात्रावास की ओर से सुमित कुमार, शफत अली व नागेंद्र ने गोल दागा। 

प्रदेश के खेल राज्य मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी ने मैच से पहले खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। इस मौके पर मोहम्मद शाहिद की पत्नी परवीन शाहिद व यूपी के खेल निदेशक डा. आरपी सिंह विशिष्ट अतिथि थे। हॉकी वाराणसी के मुख्य संरक्षक जगदीप मधोक, अध्यक्ष नीलू मिश्रा व कोषाध्यक्ष रमेश कालिया ने अतिथियों का स्वागत किया। आयोजन सचिव आरएसओ चंद्रमौलि पांडेय ने वाराणसी के अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाडिय़ों को सम्मानित किया। हॉकी वाराणसी के उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह यादव व डा. रघुराज सिंह इस मौके पर मौजूद थे। निहारिका राय और रोहित चतुर्वेदी ने कार्यक्रम का संचालन किया। हॉकी वाराणसी के अवैतनिक सचिव केबी रावत ने धन्यवाद ज्ञापन दिया

सरकार को बहुत-बहुत धन्यवाद :  प्रदेश सरकार और खेल विभाग को बहुत-बहुत धन्यवाद। जिन्होंने मेरे मरहूम पति मोहम्मद शाहिद की स्मृति में आल इंडिया हॉकी प्रतियोगिता आयोजित कराई। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने मोहम्मद शाहिद की याद में इतनी बड़ी प्रतियोगिता आयोजित कराई। खेल राज्य मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि प्रदेश में अधिक से अधिक खेल हो और यहां के खिलाड़ी खूब पदक जीते। 

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप