Move to Jagran APP

मोबाइल कंपनियों के खेल में नेटवर्क फेल, दोपहर से रात 11 बजे तक डेटा सेवाएं रहीं प्रभावित

शनिवार को दोपहर से मोबाइल नेटवर्क ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया जिसका क्रम देर रात तक जारी रहा इसके कारण दिन में उपभोक्ता बहुत परेशान हुए।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 09:54 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 09:54 AM (IST)
मोबाइल कंपनियों के खेल में नेटवर्क फेल, दोपहर से रात 11 बजे तक डेटा सेवाएं रहीं प्रभावित
मोबाइल कंपनियों के खेल में नेटवर्क फेल, दोपहर से रात 11 बजे तक डेटा सेवाएं रहीं प्रभावित

वाराणसी, जेएनएन। शनिवार को दोपहर से मोबाइल नेटवर्क ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया जिसका क्रम देर रात तक जारी रहा। इसके कारण दिन में उपभोक्ता बहुत परेशान हुए। दिन में दोपहर बाद करीब तीन बजेे से रात 11 बजे तक मोबाइल सेवा बाधित रहने से बैंकिंग समेत अन्य क्षेत्रों में भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वैसे कंपनी से जुड़े अधिकारी का कहना है कि रात 11 बजे के बाद सभी सेवा संचालित होने लगेंगी। उनका यह भी कहना है कई जगह खोदाई होने के कारण भी केबल कट जाने से भी दिक्कत हो रही है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि शहर में प्राइवेट मोबाइल के उपभोक्ताओं की काफी लंबी फेहरिश्त है। ऐसे में दोपहर बीतने के बाद शाम तीन बजे के करीब लोग आपस में काल कर सभी प्राइवेट मोबाइल सेवा प्रदाता के बारे में पूछताछ शुरू कर दिए। वहीं दूसरी ओर मोबाइल के जरिए आनलाइन बैंकिंग सेवा लेने वाले उपभोक्ताओं को भी मुश्किलों के दौर से गुजरना पड़ा। आनलाइन लेन-देन भी प्रभावित होने के साथ ही साथ रेलवे आदि का भी काम नहीं कर पाए। 

मोबाइल सेवा प्रदाता के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि देर रात तक सेवा सामान्य हो जाएगी। अंडर ग्राउंड बिजली के तार बिछाने वाली कंपनियों से भी कहा जा रहा है कि खोदाई करने से पहले मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों की जानकारी पूर्व में दे दें कि किस क्षेत्र में खोदाई हो रही है। ताकि हम इसकी सूचना पहले से उपभोक्ताओं को दे सकें। जिससे उपभोक्‍ताओं को डेटा सेवाओं को लेकर समस्‍या का सामना न करना पड़े। शनिवार को जिओ, एयरटेल और बीएसएनएल की सेवाओं में बाधा आई। हालांकि कुछ के नेटवर्क जल्‍द ही ठीक हो गए मगर कुछ नेटवर्क ने देर रात तक उपभोक्‍ताओं को दुश्‍वारी दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.