वाराणसी, जेएनएन। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व एमएलसी लक्ष्मण आचार्य सोमवार को रामनगर किले के समीप संचालित उप डाकघर का निरीक्षण करने पहुंचे।यहां कई तरह की खामियां देख उन्होंने नाराजगी जाहिर की। जर्जर भवन में चल रहे डाकघर को नए भवन में हस्तांतरित करने का निर्देश दिया। लापरवाह इंस्पेक्टर की क्लास ली और एक सप्ताह के अंदर औपचारिकताएं पूरी करने की बात कही। काशी राज प्रशासन से मिलकर उप डाकघर को व्यवस्थित करने का आदेश दिया।

रामनगर किले के मोटर खाने में ही उप डाकघर संचालित होता था। मोटर खाने का मरम्मत करने के लिए डाकघर को दूसरे भवन में हस्तांतरित कर दिया गया। यह निर्णय लिया गया था कि मोटर खाने को दुरुस्त करने के बाद उप डाकघर को पुन: संचालित किया जाएगा लेकिन इस ओर विभाग के किसी ने ध्यान नहीं दिया और अभी तक जर्जर भवन में ही डाकघर चल रहा है। डाकघर से लगभग 20 हजार ग्राहक जुटे हुए हैं। ग्राहकों के साथ ही अधिकारियों व कर्मचारियों को भी दिक्कत उठानी पड़ रही है। इसके अलावा आधार कार्ड बनवाने में भी लोगों को परेशानी होती है। वहीं जर्जर भवन के कारण पूर्व में डाकघर में चल रहे रेलवे रिजर्वेशन काउंटर भी बंद पड़ा हुआ है। एमएलसी निरीक्षण करने पहुंचे तो खामियों को देखकर वे आक्रोशित हो गए। डाकघर के इंस्पेक्टर सुरेश चंद्र से बजरिए मोबाइल से वार्ता की और एक सप्ताह के अंदर हर चीज को व्यवस्थित करने का निर्देश दिया।

एमएलसी को सौंपा पत्रक

कोदोपुर में आवासीय एरिया में चल रही कपूर की फैक्ट्री को अन्यत्र किए जाने के लिए भाजपा मण्डल अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह ने एमएलसी को पत्रक सौंपा। लोगों का कहना था कि घनी आबादी के बीच में फैक्ट्री के संचालित होने से वातावरण दूषित हो रहा है। साथ ही लोगों को भी तमाम तरह की परेशानियों झेलनी पड़ रही है। इस पर एमएलसी ने जांच कर समाधान कराने का आश्वासन दिया।

Edited By: Abhishek Sharma