Move to Jagran APP

बलिया में मानक के विपरीत बन रही सीमेंटेड सड़क को विधायक ने जेसीबी लगवाकर उखड़वाया

मानक के विपरीत बन रही सीमेंटेड सड़क को बैरिया विधायक ने सोमवार को जेसीबी लगवाकर उखड़वा दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 01:39 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 06:29 PM (IST)
बलिया में मानक के विपरीत बन रही सीमेंटेड सड़क को विधायक ने जेसीबी लगवाकर उखड़वाया
बलिया में मानक के विपरीत बन रही सीमेंटेड सड़क को विधायक ने जेसीबी लगवाकर उखड़वाया

बलिया, जेएनएन। मानक के विपरीत बन रही सीमेंटेड सड़क को बैरिया विधायक ने सोमवार को जेसीबी लगवाकर उखड़वा दिया। संबंधित ठेकेदार आैर कार्यदायी विभाग को चेताया कि मानक के अनुसार सड़क का निर्माण होना चाहिए। कहा कि मेरी जवाबदेही जनता के प्रति है न कि ठेकेदारों और इंजीनियरों के प्रति।

prime article banner

उल्लेखनीय है कि महाराज बाबा -चिरइयां मोड़ा मार्ग से तिवारी के मिल्की गांव होते हुए चकिया तक जाने वाली क्षतिग्रस्त सड़क का पुनर्निर्माण सड़क के रूप में कराया जा रहा है। जिसके लिए लोक निर्माण विभाग ने 23 लाख रुपये आवंटित किए हैं। संबंधित विभाग के मिलीभगत से ठेकेदार द्वारा मानक के कम गिट्टी और मोरंग के बदले सड़क पर मिट्टी लगवाया गया था। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने विधायक सुरेंद्र सिंह से की थी। ग्रामीणों की शिकायत पर रविवार को सड़क देखने विधायक सुरेंद्र सिंह तिवारी के मिल्की पहुंचे थे। जहां तत्काल सड़क का कार्य उन्होंने बंद करा दिया।

यही नहीं सोमवार को मौके पर पहुंच कर विधायक ने खड़ा होकर जेसीबी से सड़क पर मानक के विपरीत डाली गई मिट्टी व गिट्टी को जेसीबी से उखड़वा दिया। विधायक सुरेंद्र सिंह ने संबंधित ठेकेदार को स्पष्ट चेतावनी दिया कि मेरे क्षेत्र में मानक के विपरीत काम नहीं होगा, सड़क जनता की सुविधा के लिए बनती है। इसलिए सड़क निर्माण के नाम पर लूट-खसोट नहीं होगी बल्कि सड़क जनता के मंशा के अनुरूप सुविधाजनक बनानी पड़ेगी और इसके लिए मानक का अनुपालन करना ही पड़ेगा।

उन्होंने मौके पर कार्यदायी संस्था से अभियंताओं को भी चेताया कि कहा कि मानक के अनुसार कार्य नहीं हुआ तो गंभीर परिणाम भुगतने को तैयार रहें। जिस समय विधायक जेसीबी से निर्माणाधीन सड़क को उखड़वा रहे थे, उस समय मौके पर दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता और ग्रामीण पहुंच गए, सभी ने विधायक के इस कार्य को खूब सराहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.