जागरण संवाददाता, पिंडरा : छताव गाव में शारदा सहायक नहर से संबद्ध दिनदासपुर माइनर टूटने से सैकड़ों एकड़ गेहूं की फसल जलमग्न हो गई। किसान टूटे माइनर को सही करने में जुटे रहे लेकिन फिलहाल वो सही नहीं हो सका। अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी मौके पर कोई नहीं पहुंचा।

सोमवार की रात दिनदासपुर माइनर छताव गाव के पास टूट गया। जब तक किसान कुछ समझ पाते तब तक उनके गेहूं के सैकड़ों एकड़ खेत जलमग्न हो गए। किसानों ने इसकी सूचना एसडीएम पिंडरा व नहर विभाग के अधिकारियों को दी लेकिन मंगलवार की शाम तक कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। वहीं माइनर के न बंधने से छताव के अलावा दिनदासपुर व हमीरापुर गाव के खेतों में भी पानी घुस गया। जिसके चलते और सैकड़ों एकड़ गेंहू की फसल जलमग्न हो गयी। किसानों ने कहाकि यदि अविलम्ब माइनर नही बाधा गया तो फसलों को बचाना मुश्किल होगा।

किसान अनिल सिंह ने बताया कि इसकी सूचना नहर विभाग के अधिकारियों को दी गई लेकिन कोई मौके पर नहीं पहुंचा। जिसके चलते किसान स्वय उसे बांधने में जुटे रहे लेकिन सफलता नहीं मिली। जिसके चलते शिवमूर्ति राम, संजय वर्मा, सुभाष, रामाश्रय, त्रिलोकी, चंदन, बृजमोहन व महंगी समेत अनेक किसानों के गेहूं के खेत पानी मे डूब गए।

Posted By: Jagran