Move to Jagran APP

कुंभ से पहले अविरल-निर्मल होंगी गंगा : सुरेश खन्ना

वाराणसी में केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने पर सूबे के नगर विकास सह जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना ने गंगा की निर्मलता पर सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 May 2018 08:30 AM (IST)Updated: Sun, 27 May 2018 08:30 AM (IST)
कुंभ से पहले अविरल-निर्मल होंगी गंगा : सुरेश खन्ना
कुंभ से पहले अविरल-निर्मल होंगी गंगा : सुरेश खन्ना

वाराणसी : केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने पर सूबे के नगर विकास सह जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना शनिवार को बनारस पहुंचे। यहां पीएम के संसदीय कार्यालय में जन सुनवाई करने के बाद दोपहर में पत्रकारों से मुखातिब मंत्री ने दावा किया कि अब तक की सरकारों में सबसे ज्यादा काम पीएम मोदी की सरकार ने किया। यह देश और जनता दोनों के लिए गर्व की बात है कि नरेंद्र मोदी हमारे पीएम हैं।

loksabha election banner

कहा कि इन चार वर्ष में गंगा की दशा में काफी सुधार हुआ है। नमामि गंगे के तहत 30 परियोजनाओं पर काम हो रहा। जनवरी में प्रस्तावित कुंभ से पूर्व गंगा को अविरल व निर्मल बनाने का पूरा प्रयास होगा। इस दिशा में तेजी से काम चल रहा है। वरुणा, गोमती, घाघरा व अन्य नदियों की हालत सुधारने पर जोर दिया जा रहा। कहा, जल्द गंगा में पानी छोड़ स्थिति सुधारी जाएगी। महंगाई से मिलेगी जल्द राहत

मंत्री ने कहाकि केंद्र सरकार ने चार साल में शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, पर्यटन, कला व संस्कृति सहित विभिन्न क्षेत्र में उल्लेखनीय काम किया। हर भारतीय का सिर विदेश में गर्व से ऊंचा हुआ है। महंगाई के सवाल पर कहा कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को थामने के लिए प्रयास हो रहे हैं। जनता को जल्द ही राहत मिलेगी। जनता के लिए चलीं कई योजनाएं

विकास कार्यो की चर्चा करते हुए कहा कि आयुष्मान योजना के तहत 10 करोड़ गरीब परिवारों को स्वास्थ्य बीमा, दो लाख का दुर्घटना बीमा, 23 करोड़ से ज्यादा जन धन खाते, साढ़े तीन लाख ओडीएफ गांव, 18 हजार गांवों में बिजली कनेक्शन, साढ़े तीन लाख परिवारों को उज्जवला योजना का लाभ देने के साथ 420 अरब डालर का विदेशी मुद्रा भंडार इस समय है। साढ़े दस करोड़ मृदा परीक्षण कार्ड सहित कई योजनाएं जनता को समय से मयस्सर हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.