मीरजापुर, जेएनएन। चुनार-चोपन रेलवे लाइन खंड के विद्युतीकरण का शनिवार को उद्घाटन किया गया। इसके लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से रेल राज्‍य मंत्री सुरेश अंगडी ने हरी झंडी दी। वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में संपर्क कर मीरजापुर सांसद अनुप्रिया पटेल ने भी हरी झंडी देकर विद्युतीकरण वाले रुट पर संचालन प्रारंभ किया।

चुनार-चोपन रेलवे लाइन खंड के विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो चुका था। रुट पर कई चरणों के क्लियरेंस के बाद शनिवार को अपने कार्यालय से रेल राज्‍य मंत्री सुरेश अंगडी और मीरजापुर में चुनार से सांसद अनुप्रिया पटेल ने हरी झंडी दिखाकर किया। वहीं इस इलेक्ट्रिक रूट को लेकर रेल राज्‍यमंत्री ने शनिवार को सोशल मीडिया में भी जानकारी साझा की। बताया कि लगभग 65000 किलोमीटर का रेलवे ट्रैक 100 फीसद विद्युतीकरण पीएम नरेंद्र मोदी का विजन है। वहीं सुबह 1.31 बजे मीरजापुर में उद्घाटन के बाद हरी झंडी दिखा कर इस रूट पर पहली बार ट्रेन को मीरजापुर सांसद अनुप्रिया पटेल ने रवाना किया गया।

सोनांचल में दौड़ी पहली विद्युत सवारी गाड़ी

शनिवार को आखिरकार वह दिन आ ही गया जब चुनार से सोनभद्र जिले के बीच रेल पटरी पर विद्युत इंजन की पहली ट्रेन गुजरी। चुनार रेलवे स्टेशन पर सोनांचल क्षेत्र के चुनार -चोपन रेल प्रखंड के विद्युतीकरण का बंगलुरु से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा रेल राज्य मंत्री सुरेश सी अंगड़ी द्वारा किया किया गया। शनिवार दोपहर करीब एक बजकर 14 मिनट पर इस रूट पर पहली सवारी गाड़ी चुनार- चोपन स्पेशल पैसेंजर गाड़ी को सांसद अनुप्रिया पटेल एवं राज्य सभा सदस्य रामशकल द्वारा हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया। इस दौरान रेलवे के प्रमुख अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे।

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस