वाराणसी, जेएनएन। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और आदिवासी राज्यमंत्री रेणुका कुमार वाराणसी एयरपोर्ट से शहर के लिए दोपहर 12 बजे निकले। इससे पूर्व लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्‍वागत किया। पेट्रोलियम मंत्री इसके बाद काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर पहुंचे और बाबा दरबार में हाजिरी लगाई। भाजपा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर कांग्रेस व सपा सहित अन्य विपक्ष पर झूठ, फरेब और भ्रम फैलाने का आरोप लगा रही है। भ्रम को बेनकाब करने के लिए भाजपा राष्ट्रव्यापी अभियान चला रही है। प्रत्येक जिले में जनसंपर्क और गोष्ठियों के माध्यम से लोगों को सीएए के सत्य तथ्यों को बताया जाएगा। काशी में इसका नेतृत्व केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कर रहे हैं। 

भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने बताया कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व पांच जनवरी को एक साथ राज्य मुख्यालयों व जिला मुख्यालयों पर महासंपर्क अभियान चलाकर सीएए पर मोदी सरकार का पक्ष रखेगी। पार्टी अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह नई दिल्ली में, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा गाजियाबाद में और सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में अभियान का नेतृत्व करेंगे। देश में फैलाए गए हिंसा व वैमनस्य का भी जवाब जनसम्पर्क व गोष्ठियों के माध्यम से दिया जाएगा। काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि एमएलसी लक्ष्मण आचार्य मीरजापुर, कौशलेंद्र पटेल जौनपुर, शंकर गिरी सोनभद्र, मनीष कपूर चंदौली, आनंद स्वरूप शुक्ला गाजीपुर, नीलकंठ तिवारी प्रतापगढ़, जय प्रकाश निषाद भदोही, मोहसिन रजा अमेठी, जय प्रताप सिंह सुल्तानपुर में महासंपर्क अभियान का नेतृत्व करेंगे।

गणमान्य नागरिकों के घर जाएंगे प्रधान 

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पांच जनवरी को वाराणसी प्रवास के दौरान नागरिकता संशोधन कानून पर आयोजित संगोष्ठी में भाग लेने के साथ ही घर-घर संपर्क अभियान के तहत प्रतिष्ठित व गणमान्य लोगों के आवास पर भी जाएंगे। संगोष्ठी का आयोजन सरसौली (भोजूबीर) स्थित राधा कृष्ण उपवन मेंं तीसरे पहर तीन बजे किया गया है।

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस