वाराणसी, जेएनएन। अब सावन को आने में चंद रोज ही बचे हैं। ऐसे में काशी में कांवर यात्रा को लेकर बाजार भी सज गए हैं। मगर आपको बता दें इस बार कावंरिये हाइटेक अंदाज में नजर आने वाले हैं। उनके परिधान में फैशन व धर्म दोनों का फ्यूजन नजर आएगा। जी हां, हर वर्ष बाबा विश्वनाथ के दर्शन को आने वाले कांवरियों के लिए यहां नए नए तरह के परिधान बाजार में होते हैं। वहीं इस बार कांवर उठाए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चित्र वाला टीशर्ट छाया हुआ है। इसके साथ ही तरह तरह के स्लोगन लिखे व डैमेज टीशर्ट के साथ ही कांवरियों के परिधान में 'कांवर उठाए प्रधानमंत्री मोदी के चित्र' वाली टीशर्ट के साथ ही 'अपना टाइम आएगा' और 'चिलम बाबा' की फोटो वाली टीशर्ट की जमकर खरीदारी हो रही है।

कांवर उठाए मोदी-राजादरवाजा में कांवरियों के कपड़ों के थोक व्यापारी संदीप केशरी बताते हैं कांवर उठाए मोदी जी के चित्र वाली टीशर्ट की तो धूम मची हुई है। इस बार केवल नारंगी रंग ही नहीं बल्कि काले, सफेद और रॉयल ब्लू कलर के टीशर्ट पर महाकाल, अपना टाइम आएगा, नो थ्री नो फोर जी ओनली शिवजी सहित चिलम बाबा के चित्र वाले टीशर्ट की डिमांड बढ़ गई है। इसके अलावा डैमेज टीशर्ट जिसमें कपड़ों में कटिंग करके स्लोगन लिखे हैं जिसमें ऊं नम: शिवाय, महाकाल आदि लिखा है। हुड वाले टीशर्ट भी कांवरिये पसंद कर रहे हैं। इसके साथ ही इस बार नगों वाली टीशर्ट भी काफी डिमांड में है। इसमें खूबसूरत नगीनों से स्लोगन लिखे हैं। इस तरह के टी शर्ट की कीमत 60 रुपये से 170 रुपये तक है। यहां तक की कांवरिायों में बच्चों के पैंट और टीशर्ट के दाम 15 रुपये से भी शुरू होते हैं। फै शन के साथ हादसों से बचाने के लिए रेडियम पैंट्स राजादरवाजा के कांवरियों के कपड़ों के थोक व्यापारी संजय केशरी ने बताया अक्सर सावन में रात में सड़क दुर्घटना में कांवरिये घायल हो जाते हैं। ऐसे में इस बार रेडियम पैंट्स भी खूब बिक रहे हैं। सुरक्षा की दृष्टि से इस तरह के पैंट्स काफी उपयोगी साबित हो रहे हैं। इन पैंट्स में डिजाइन के साथ ही रेडियम पट्टी लगी हुई है। इनकी कीमत सौ से डेढ सौ रुपये तक प्रति पीस थोक में है।

ये हैं वेरायटी और दाम 1.कांवर उठाए मोदी टीशर्ट- 100 रुपया । 2. हुड टीशर्ट -120 से 130 रुपया। 3.डैमेज टीशर्ट-100 रुपया। 4.डैमेज पैंट -80 रुपया। 5.बच्चों का पैंट-15 रुपये से शुरू। 6. नग वाला टीशर्ट-100 से 130 रुपया। 7.अपना टाइम आएगा टीशर्ट- 80 से 120 रुपया। 8.चिलम बाबा टीशर्ट -100 से 120 परुपया। महाकाल व महादेव टीशर्ट - 100 से 120 रुपया। नोट -सभी कपड़े प्रति पीस के दाम में।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप